Betul News: कोरोना की जानकारी छुपाई, पंचायत निरीक्षक निलंबित, शिक्षक को नोटिस

वही 1 शिक्षक (Teacher) द्वारा सैम्पल देने के बाद क्वारेंटाइन ना होने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

betul

बैतूल, वाजिद खान। एक तरफ मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Coronavirus) को लेकर लोगों से कोई भी लक्षण दिखाई देने पर जांच करवाने और होम क्वारेंटाइन की अपील कर रही है वही दूसरी तरफ बैतूल (Betul) में सरकारी अधिकारी-कर्मचारी ही लापरवाही बरत रहे है। यहां कलेक्टर बैतूल (Betul Colletor) ने कोरोना पाॅजीटिव होने की जानकारी छुपाने पर पंचायत निरीक्षक को निलंबित (Suspended) कर दिया।

यह भी पढ़े… MP के आंकड़ों ने फिर चौंकाया, 2173 नए केस और 10 की मौत, CM बड़ा फैसला

दरअसल, बैतूल कलेक्टर  अमनबीर सिंह बैंस (Betul Collector Amanbir Singh Bains) की अध्यक्षता में प्रतिदिन कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक हो रही है।इसी दौरान उन्हें जानकारी मिली की मुलताई में पदस्थ पंचायत निरीक्षक शिशुपाल झरबड़े  कोरोना पाॅजीटिव (Corona Positive) है, बावजूद उसके उन्होंने जानकारी छुपाई। इसी बात से नाराज होकर बैतूल कलेक्टर ने उन्हें निलंबित करने के निर्देश दिये।वही 1 शिक्षक (Teacher) द्वारा सैम्पल देने के बाद क्वारेंटाइन ना होने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

वही बैठक में पाया गया कि पिछले बैतूल (Betul)में  पांच दिनों में सर्वाधिक रूप से व्यवसायियों में 72, गृहणियों में 71, किसानों एवं विद्यार्थियों में 45-45 एवं सेवानिवृत्त व्यक्तियों में 26 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिसकी मुख्य वजह बाहरी व्यक्तियों से सम्पर्क के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना, मास्क का उपयोग नहीं अथवा सही तरीके से मास्क नहीं लगाना, बाजारों में या भीड़भाड़ वाले स्थानों में बचाव के उपाय नहीं अपनाना प्रतीत होता है।

यह भी पढ़े.. MP News: किसानों के लिए जरुरी खबर, 4 अप्रैल तक बंद रहेंगी यह मंडिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार 22 मार्च से 27 मार्च के बीच अन्य वर्ग जो अधिक संक्रमित हुए हैं उनमें शिक्षक वर्ग में 20, स्वास्थ्य कर्मियों में 14, अनइम्लॉइड में 11, बैंक कर्मियों में 9, कॉन्ट्रेक्टर्स में 7, ड्राइवरों में 6, रेलवे कर्मचारियों एवं बिजलीकर्मियों में 5-5 संक्रमण के मामले मुख्य रूप से शामिल हैं।उन्होंने कहा है कि जिन संदिग्ध संक्रमितों के सेम्पल लिए जा रहे हैं, उनको भी सेम्पल देने के बाद क्वारेंटाइन का पालन करना चाहिए।

बैतूल कलेक्टर (Betul Collector) ने आमजन से अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना गाइडलाइन का शत्-प्रतिशत् रूप से पालन करें। निर्धारित मास्क का ही उपयोग किया जाए एवं मास्क को सही तरीके से लगाया जाए। भीड़भाड़ से बचें, साथ ही आपस में सोशल डिस्टेंसिंग का आवश्यक रूप से पालन करें। हाथ धोने के लिए सेनेटाइजर अथवा साबुन का उपयोग नियमित रूप से किया जाना चाहिए।