Betul News: सामाजिक संगठन के कार्यक्रम शामिल हुई भीड़ ने की तोड़फोड़,11 लोगों पर मामला दर्ज

पीड़ित महिला ने बताया कि करीब पांच सौ से छह सौ लोग संगठन में आए थे जिन्होंने हमारे घर और दुकानों में तोड़फोड़ की।

बैतूल, वाजिद खान। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) में रविवार की शाम उग्र भीड़ ने मकान और दुकान में तोड़फोड़ कर दी । पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह घटना एक सामाजिक संगठन के कार्यक्रम में शामिल हुई भीड़ के कुछ लोगों के द्वारा घटित की गई।

यह भी पढ़ें…Chhindwara : तेज बहाव से क्षतिग्रस्त हुआ कन्हान नदी पर बना पुल, 20 गावों का संपर्क टूटा

जानकारी के अनुसार बैतूल के झल्लार थाना क्षेत्र के गांव रंभा में रविवार देर शाम दो दुकानों और मकान में भीड़ ने तोड़फोड़ कर दी। इस मामले में पुलिस ने 11 नामजद और 15 अन्य लोगों के खिलाफ बलवा समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। भैंसदेही एसडीओपी शिवचरण बोहित का कहना है कि रंभा गांव में रविवार को एक संगठन ने कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम के दौरान ही भीड़ ने गांव के ही लखन आर्य, रमेश पाटिल, राजेश शिव किशोर के मकान और दुकान पर पथराव और तोड़फोड़ करना शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद थे ।

पीड़ितों का कहना है कि सामाजिक संगठन में मैं आई भीड़ द्वारा हमारा मकान तोड़ दिया गया। जिसके कारण हमें भूखे प्यासे रात भर बारिश में रहना पड़ा। पीड़ित महिला ने बताया कि करीब पांच सौ से छह सौ लोग संगठन में आए थे जिन्होंने हमारे घर और दुकानों में तोड़फोड़ की।

जमीनी विवाद कारण
भैंसदेही एसडीओपी शिव चरण बोहित का कहना है कि रविवार को रंभा गांव में सामाजिक संगठन ने पूजा पाठ के लिए लोगों को एकत्रित किया था इसी दौरान क़ायता और चेतराम नामक व्यक्तियों ने भीड़ को भड़का दिया और लोगों ने रमेश पाटिल ,राजेश सेन और लखन आर्य के मकान और दुकान में तोड़फोड़ कर दी पुलिस ने 11 नामजद और 15 अन्य लोगों के खिलाफ बलवा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है इस घटना के पीछे क़ायता और उसकी बहन के बीच चल रहे चल रहे जमीनी विवाद का कारण बताया जा रहा है ।

यह भी पढ़ें…Singrauli News : वाहनों से डीजल व बैटरी चोरी करने वाला गिरोह पकड़ाया, 2 नाबालिग सहित 11 गिरफ्तार