“डेंगू पर प्रहार” महाअभियान का शुभारंभ, बैतूल में सांसद, कलेक्टर ने अपने हाथों से किया दवा का छिड़काव

बैतूल, वाजिद खान। पूरे मध्य प्रदेश (MP) में डेंगू (Dengue) का केहर जारी है। जिसके बाद प्रदेश के हर जिलों में इसकी रोकथाम और लार्वा को ख़त्म करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों पर नियंत्रण पाने के लिए ‘डेंगू पर प्रहार’ महाअभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत बैतूल (Betul) में डेंगू नियंत्रण के लिए महाअभियान शुरू किया गया। इसकी शुरुआत कलेक्ट्रेट परिसर में जल भराव वाली जगह में सांसद दुर्गा दास उइके और कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस ने अपने हाथों से लार्वा नाशक टेमोफास का छिड़काव कर किया गया।

यह भी पढ़ें…विधायक और कलेक्टर फॉग मशीन लेकर उतरे सड़कों पर, डेंगू से बचाव के लिये किया छिड़काव

डेंगू नियंत्रण महाअभियान ‘डेंगू पर प्रहार’ का बुधवार को शुभारंभ किया गया। सांसद दुर्गा दास उइके, विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे, कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर से प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका की टीम संयुक्त रूप से महाअभियान में जुटी है । कलेक्ट्रेट परिसर में सांसद दुर्गादास उइके और कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने लार्वानाशक टेमोफास दवाई का छिडक़ाव भी किया गया।

"डेंगू पर प्रहार" महाअभियान का शुभारंभ, बैतूल में सांसद, कलेक्टर ने अपने हाथों से किया दवा का छिड़काव

कलेक्टर द्वारा संयुक्त कार्यालय भवन का निरीक्षण भी किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने साफ-सफाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कार्यालय परिसर में फॉगिंग मशीन से मिट्टी का तेल एवं पायरीथ्रम दवा के धुआं की भी फॉगिंग की गई। जिले के समस्त कार्यालयों, ग्राम पंचायतों एवं स्कूलों में ‘डेंगू पर प्रहार’ महाअभियान चलाया गया। अभियान के दौरान फॉगिंग, लार्वा नष्टीकरण, स्वच्छता आदि कार्य किया गया

यह भी पढ़ें…Bhopal News : चंदा लेने के बहाने में नाबालिग से गैंगरेप, 3 गिरफ्तार