Betul News : महाराष्ट्र में बंधक 9 मजदूरों को प्रशासन ने कराया मुक्त, वापस आने पर सुनाई प्रताड़ना की दास्तां

Betul News : मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के मजदूरों को महाराष्ट्र के सोलापुर में बंधक बनाए जाने की सूचना पर पहुंची जिला प्रशासन की टीम को उस वक्त काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ गया जब उन्हें सोलापुर पहुंचकर पता चला कि मजदूर तो कर्नाटक के किसी क्षेत्र में है। इसके बाद कर्नाटक स्थानीय प्रशासन से बैतूल प्रशासन द्वारा समन्वय बनाकर करीब 9 मजदूरों को सारी औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद वापस बैतूल लाया गया।

बताया जा रहा है कि मोहदा थाना क्षेत्र के पास कासमार खंडी, पडार गांव के रहने वाले 9 मजदूरों को सोलापुर में बंधक बनाए जाने की सूचना प्राप्त हुई थी जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जिला कलेक्टर अमनबीर सिंह और एसपी सिद्धार्थ चौधरी के निर्देश और मार्गदर्शन पर एक टीम का गठन किया गया था। इसमें महिला एवं बाल विकास विभाग, पुलिस प्रशासन, जन साहस संस्था और अन्य की मदद से मजदूरों को छुड़ाने सोलापुर पहुंचे। यहां से सूचना मिलने के बाद कर्नाटक पहुंचकर मजदूरों को सकुशल घर लाया गया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”