Betul News : भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Betul News : मध्य प्रदेश के बैतूल में आगामी चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए कांग्रेस चुनावी मोड में आ चुकी है। शनिवार भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस की एकजुटता तब देखने को मिली जब प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जिले के चारों कांग्रेस विधायकों समेत सम्पूर्ण जिले के कांग्रेसी संगठनों से जुड़े पुरुष और महिला पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता गांधी चौक पर आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। धरने में काफी बड़ी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित हुई थी। धरने में शामिल जनप्रतिनिधियों ने महाकाल लोक में किये गए भ्रष्टाचार सहित सतपुड़ा भवन में हाल ही में हुई कथित आगजनी, बढ़ती महंगाई और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की विफल नीतियों पर भाजपा को जम कर आड़े हाथों लिया। प्रदर्शन के बाद समस्त कांग्रेसी हाथों में सरकार विरोधी तख्ती लिए नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां कांग्रेसजनों ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

भाजपा ने दाल, आटे पर जीएसटी लगाकर लोगों के मुहं से निवाला छीन लिया : पांसे

भाजपा की शिवराज सरकार को कांग्रेस के 15 महीने का हिसाब किताब मांगने का कोई हक नहीं है। उक्त विचार रखते हुए पूर्व मंत्री एवं मुलताई विधायक सुखदेव पांसे ने कहा कि पिछले 19 सालों में भाजपा की शिवराज सरकार ने आम जनता को इस हालत में लाकर खड़ा कर दिया है कि जनता सब काम धाम छोड़कर महंगाई की मार से जूझ रही है। पेट्रोल महंगा, अनाज महंगा, डीजल महंगा, रसोई गैस महंगी, सीमेंट लोहा महंगा यहां तक कि लोगो के पेट पर लात मारकर दाल और आटे पर भी जीएसटी लगाकर आम जन के मुह से निवाला तक छीन लिया गया। पिछले कई सालों से बैतूल लोकसभा में भाजपा का सांसद सांसद कर रहा है, लेकिन सुविधाओं के नाम पर जिले को फूटी कौड़ी तक नसीब नहीं हो पाई। वहीं दूसरी तरफ कमलनाथ की बात करें तो उन्होंने केंद्रीय मंत्री रहते हुए जहां जिले में फोरलेन और टू लेन सड़कों का जाल बिछा दिया तो वहीं शहरी विकास केंद्रीय मंत्री रहते हुए जिले की सभी निकायों में विकास के लिए करोड़ों रुपये की धनराशि स्वीकृत की। उन्होंने ये भेदभाव कभी नहीं किया कि इस निकाय में भाजपा की सरकार है या फिर कांग्रेस की। मध्यप्रदेश की जनता ने जब पिछले चुनाव में कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाया तो इसी बैतूल जिले में लगभग 3 हजार करोड़ रुपये की नल जल , एवं समूह जल योजना के लिए पैसा देकर उन्होंने जनता को पानी मुहैया कराने का काम किया है। जिले के भाजपा सांसद डी डी उइके भी अब फेल हो चुके हैं। डी डी अब बाउंस हो गया है कोई काम का नहीं रहा। अब समय आ गया है, की जन विरोधी भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का। पांसे ने उपस्तिथ जन समुदाय से अपील की है कि नवम्बर माह में होने वाले चुंनाव में कांग्रेस को विजयी बनाकर कमलनाथ को पुनः मुख्यमंत्री बनाना है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”