अंतरजातीय प्रेम विवाह पर बवाल, तोड़फोड़-आगजनी, 24 पर केस दर्ज

बैतूल ।  मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के आठनेर थाना क्षेत्र के गांव बिसनूर में युवक-युवती द्वारा अंतरजातीय प्रेम विवाह करने पर बवाल मच गया| इस शादी से गुस्साए लड़की पक्ष की तरफ से उग्र भीड़ ने शुक्रवार देर रात युवक की जूते-चप्पल की दुकान में आग लगा दी और एक अन्य दुकान का सामान फेंक दिया। पुलिस ने 24 लोगों पर केस दर्ज कर मुख्य आरोपित सहित 5 को गिरफ्तार कर लिया। गांव में पुलिस बल तैनात है। धारा 144 लगाई है। 

घटना शुक्रवार को देर रात की है।  शनिवार सुबह गांव पहुंचे कलेक्टर तेजस्वी नायक, पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन पीड़ित दलित परिवार से मिले और सुरक्षा देने का भरोसा दिलाया। कलेक्टर ने गांव में धारा 144 लगाने के भी आदेश दिए हैं।  पुलिस के मुताबिक प्रेम विवाह के बाद युवक-युवती गांव छोड़कर चले गए। रात करीब 8 बजे युवती के परिजन ने युवक की जूते-चप्पल की दुकान में आग लगा दी। बगल में स्थित एक अन्य दुकान में तोड़फोड़ कर पथराव किया।

आगजनी, तोड़फोड़, एससीएसटी एक्ट में मामला दर्ज 

बवाल की सूचना पर पुलिस और दमकल मौके पर पहुंची। पुलिस के मुताबिक 24 लोगों पर आगजनी, तोड़फोड़, एससीएसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। मुख्य आरोपित अतुल ठाकरे सहित 5 को गिरफ्तार कर लिया। गांव में धारा 144 लगाई है। पुलिस बल तैनात है।