Betul News : आदिवासी डांस पर खुद को रोक नहीं पाए मंत्री कमल पटेल, बोले – याद आ गया बचपन

Betul News : प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel) आज अपने अलग ही अंदाज में नजर आए। नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित युवा उत्सव में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे मंत्री के सामने जब कलाकार गेड़ी डांस कर रहे थे तो मंत्री उन्हें देखकर खुद को रोक नहीं पाए और मंच से नीचे उतरकर कलाकारों संग गेड़ी डांस किया। उन्हें गेड़ी पर देख जनता तालियां बजती रही वहीं साथ नाच रहे कलाकार उत्साहित नज़र आये।

बांस पर चढ़कर नाचे

बता दें कि गेड़ी डांस में बांसों की बनी गेड़ी पर चढ़कर डांस होता है। इसमें संतुलन का विशेष महत्व होता है। नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान विभिन्न युवा मंडलों ने अपने नृत्यों की प्रस्तुति दी। इसी दौरान गोधना के युवा मंडल ने जब बांस से बनी गेड़ी पर डांस शुरू किया तो मंत्री खुद को रोक नहीं पाए। वे मंच से उतरे और एक कलाकार के हाथ से गेड़ी लेकर खुद गेड़ी पर सवार हो गए और उन्होंने बड़ी देर तक इस गेड़ी पर गेड़ी नृत्य किया। उन्हें डांस करता देख सांसद डीडी उइके भी मंच से उतरे और उन्होंने भी गेड़ी डांस करने का प्रयास किया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”