Betul News : नर्सिंग छात्रों ने परीक्षा करवाए जाने की मांग, कुलपति के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

राज्य सरकार के इस निर्णय से विद्यार्थियों का जीवन अंधकारमय हो गया है। कॉलेज नियमों का पालन नहीं करते हैं तो यह कॉलेज प्रबंधन की गलती है ना की विद्यार्थियों की। जिसकी सजा बच्चों को नहीं मिलनी चाहिए।

betul news

Betul News :  मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहाँ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले नर्सिंग छात्रों ने कुलपति के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा है। कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि कालेजों की गलती की वजह से उनकी मान्यता रद्द की जा रही है। इसकी वजह से उनकी परीक्षा नहीं हो पा रही है, और उन्हें डिप्लोमा भी नहीं मिल पा रहा है जिससे उनका भविष्य अंधकारमय हो रहा है। विद्यार्थियों ने तत्काल प्रभाव से दोषियों पर कार्रवाई किए जाने और उनकी परीक्षा करवाए जाने की मांग की है।

क्या है पूरा मामला

सौंपे गए ज्ञापन में राज्य सरकार के सर्वेक्षण उपरांत वर्तमान सत्र में बैतूल जिले के मारूति नर्सिंग कॉलेज, अग्रसेन नर्सिंग कॉलेज, वेदांत नर्सिंग कॉलेज सहित अन्य नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी गई है। विगत 4 वर्षों से इन कॉलेजों में विद्यार्थी निरंतर पढ़ाई कर रहें हैं और शुल्क भी जमा करते रहें है और उनकी परीक्षा भी नहीं ली गई। अब राज्य सरकार के इस निर्णय से विद्यार्थियों का जीवन अंधकारमय हो गया है। कॉलेज नियमों का पालन नहीं करते हैं तो यह कॉलेज प्रबंधन की गलती है ना की विद्यार्थियों की। जिसकी सजा बच्चों को नहीं मिलनी चाहिए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”