परिवहन विभाग

बैतूल, वाजिद खान। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul District) जिले में कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है, बावजूद इसके आंकड़ो में कोई कमी नही आ रही है, आज 255 पॉजिटिव केस आये है। इसमें सबसे ज्यादा केस मुलताई, आठनेर, आमला, सेहरा और बैतूल में मिले है।

यह भी पढ़े.. खुशखबरी: कोरोना संकटकाल के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान

वही बैतूल कलेक्टर (Betul Collector) एवं जिला दण्डाधिकारी अमनबीर सिंह बैंस ने आदेश दिए हैं कि जिले में कोविड-19 के उपचार के लिए अधिकृत अस्पतालों (Hospital0 द्वारा मरीज को सीटी स्केन का परामर्श देने पर ही संबंधित मरीजों का CT Scan किया जाएगा। प्रत्येक सी.टी. स्केन के उपरांत मशीन को सेनेटाइज करना अनिवार्य होगा।सेन्टर्स पर आने वाले व्यक्तियों और मरीजों से इनका पालन कराने के लिए संचालक और प्रबंधक उत्तरदायी रहेंगे।प्रत्येक मरीज और व्यक्ति को सी.टी. स्केन कराने के लिए पृथक-पृथक समय दिया जाएगा, ताकि सेन्टर्स पर अनावश्यक भीड़ एकत्रित न होने पाए।

यह भी पढ़े.. विधायक निधि: कोरोना संकटकाल में मप्र सरकार का बड़ा फैसला, कलेक्टरों को निर्देश जारी

कलेक्टर ने साफ कहा है कि सी.टी. स्केन करवाने वाले मरीजों का नाम, पता, मोबाइल नंबर एवं सी.टी. स्केन का परामर्श देने वाले चिकित्सक के नाम की जानकारी एक रजिस्टर में संधारित की जाएगी तथा चिकित्सक की परामर्श पर्ची की पठनीय छायाप्रति को उक्त रजिस्टर के साथ सुरक्षित रखा जाएगा।निर्देशों का उल्लंघन करने वाले सी.टी. स्केन सेंटर के संचालक के विरूद्ध महामारी नियंत्रण अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं भारतीय दण्ड संहिता के सुसंगत प्रावधानों के तहत युक्तियुक्त कार्यवाही की जाएगी। यह आदेश तत्काल प्रभावशील किया गया है।

यहां देखें कहां कितने मिले मरीज

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बैतूल द्वारा आई.डी.एस.पी.से प्राप्त जानकारी के अनुसार 255 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जानकारी इस प्रकार दी गई है – सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुलताई के अंतर्गत 35 पॉजिटिव, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभात पटट्न के अंतर्गत 5 पॉजिटिव, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिचोली के अंतर्गत 4 पॉजिटिव,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भैंसदेही के अंतर्गत 6 पॉजिटिव,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आठनेर के अंतर्गत 32 पॉजिटिव, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भीमपुर के अंतर्गत 3 पॉजिटिव, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आमला के अंतर्गत 45 पॉजिटिव, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेहरा के अंतर्गत 41पॉजिटिव, जिला चिकित्सालय बैतूल के अंतर्गत 65 पॉजिटिव, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोड़ाडोंगरी के अंतर्गत 11पॉजिटिव एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर के अंतर्गत 8 पॉजिटिव आये हैं।