बैतूल एसपी का एक्शन- लॉकडाउन के बीच बड़ी लापरवाही पर 6 पुलिसकर्मी निलंबित

बैतूल एसपी

बैतूल, वाजिद खान। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल जिले (Betul District) में कोरोना काल (Corona Crisis) में बड़ी लापरवाही सामने आने के बाद बैतूल एसपी (Betul SP) ने 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित (Suspended) कर दिया है। निलंबित सभी 6 पुलिसकर्मियों (Betul Police) को जिला मुख्यालय पर अटैच किया गया है। यह कार्रवाई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) द्वारा सीमाएं सील करने के निर्देश के बावजूद महाराष्ट्र की बॉर्डर पार कर  मजदूरों से भरे वाहन को बिना चेकिंग के बैतूल में एंट्री करने पर की गई है।

यह भी पढ़े.. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव, सुबह सीएम आवास पर बुलाई थी बड़ी बैठक

मिली जानकारी के अनुसार, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण महाराष्ट्र (Maharashtra) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सीमाएं सील की गई है, हांलाकि इमरजेंसी में जांच के बाद आवाजाही की अनुमति दी गई है। बावजूद इसके एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां 12 अप्रैल को ग्राम बरई में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) मुलताई जिला बैतूल द्वारा मजदूरों से भरे एक वाहन क्रमांक एमएच-27-एआर-9973 को पकड़ा गया।

यह वाहन महाराष्ट्र के अमरावती जिले से 12 अप्रैल को सुबह 5 बजे बैतूल जिले के थाना सारणी क्षेत्रान्तर्गत ग्राम खैरवानी में काम करने वाले मजदूरों को लेने निकला था और लगभग 12 बजे खैरवानी से आमला होते हुए बोरदेही आ गया।इस दौरान ना तो किसी चेकपोस्ट पर चेकिंग की गई और ना ही किसी पुलिसकर्मी द्वारा उन्हें रोका गया, जबकी 9 अप्रैल से जिले में टोटल लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है और जिले के प्रत्येक थाना क्षेत्रान्तर्गत फिक्स, चैकिंग पाइंट बनाकर पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

यह भी पढ़े.. Weather Update: मप्र के इन संभागों में बारिश के आसार, जाने अन्य राज्यों का हाल

बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद ने मुलताई क्षेत्रांतर्गत गौनापुर चैक पोस्ट पर कार्यरत कार्यवाहक सउनि बालमुकुन्द रघुवंशी, आरक्षक 719 तिलक कोड़ापे, अनुभाग सारणी क्षेत्रांतर्गत फिक्स पाइंट जय स्तंभ चौक, मेन रोड सारणी पर कार्यरत कार्यवाहक सउनि रामेश्वरसिंह, फिक्स पाइंट शॉपिंग सेन्टर सारणी पर कार्यरत कार्यवाहक उनि एनके पाल, आरक्षक 200 भूपेन्द्र पटेल और फिक्स पाइंट खैरवानी छिन्दवाड़ा बार्डर पुलिस बैरियर पर कार्यरत आरक्षक 727 रोहित थाना सारणी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर केंद्र बैतूल संबद्ध कर दिया है।

बैतूल एसपी