गबन के आरोप में बिजली कंपनी अधिकारी निलंबित, एफआईआर

दशरथ दरवाई के विरूद्ध थाना रानीपुर बैतूल में एफआईआर दर्ज करने की कार्यवाही कर दी गई है।

बैतूल, डेस्क रिपोर्ट। भ्रष्टाचार पर सख्त एक्शन के बाद भी भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं, लेकिन वरिष्ठ अधिकारी सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति के तहत एक्शन ले रहे हैं। बिजली कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक्शन लेते हुए सरकारी राशि का गबन करने वाले एक अधिकारी को निलंबित (Suspend) कर दिया है और FIR दर्ज करने की कार्यवाही भी की है।

जानकारी के अनुसार मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड के बैतूल वृत्त के वितरण केन्द्र घोड़ाडोंगरी में पदस्थ सहायक राजस्व अधिकारी दशरथ दरवाई द्वारा राजस्व संग्रह राशि कंपनी के खाते में जमा नहीं की। शिकायत के बाद राशि का गबन होना प्राथमिक जांच में सही पाया गया। जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया।  निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय उपसंभाग आमला नगर जोन किया गया है। श्री दशरथ दरवाई के विरूद्ध थाना रानीपुर बैतूल में एफआईआर दर्ज करने की कार्यवाही कर दी गई है।

ये भी पढ़ें – लोकायुक्त एक्शन : 01 लाख रुपये की रिश्वत लेते रोजगार सहायक रंगे हाथ गिरफ्तार

गौरतलब है कि बैतूल वृत्त के घोड़ाडोंगरी वितरण केन्द्र में पदस्थ सहायक राजस्व अधिकारी दशरथ दरवाई द्वारा कंपनी के राजस्व संग्रह का कार्य किया जा रहा था। राजस्व संग्रह के दौरान श्री दरवाई द्वारा विद्युत उपभोक्ता से प्राप्त राशि 6 हजार 968 रुपये कंपनी के खाते में जमा नहीं कर स्वयं रख ली गई थी। जिसके बाद उनके खिलाफ निलंबन की कार्यवाही की गई है।

ये भी पढ़ें – MP News : सरकार के मंत्री से मंत्रीजी का दुखड़ा “किसान निपटा तो हमें निपटा देगा”