बिजली विभाग के आउटसोर्स कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, बैतूल में रैली निकाल सौंपा ज्ञापन

इसी के तहत आज आउट सोर्स कर्मचारी संगठन ने बड़ी संख्या में शहर में रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

बैतूल, वाजिद खान। मप्र (MP) के बैतूल ( Betul ) में बिजली विभाग (electricity department) में आउटसोर्स (outsource) पर काम करने वाले कर्मचारियों (employees ) की अनिश्चितकालीन कामबंद हड़ताल (strike) दूसरे दिन भी जारी रही। बैतूल जिले में बिजली विभाग के लगभग 700 आउटसोर्स कर्मचारी कार्यरत है जो 27 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं। इसी के तहत आज आउट सोर्स कर्मचारी संगठन ने बड़ी संख्या में शहर में रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

यह भी पढ़ें…शिवपुरी सहकारी बैंक घोटाला : 4 सीईओ सहित 14 हुए निलंबित, सभी की संपत्ति सील

संगठन की मांग है कि विभाग में ठेकेदारी प्रथा बंद कर आउटसोर्स कर्मचारियों को विभागीय कर्मचारी माना जाए। आउटसोर्स कर्मचारियों का वेतन निर्धारित किया जाए। मौजूदा समय में कलेक्ट्रेट रेट से भी कम वेतन कर्मचारियों को मिल रहा है। वही तय समय से अधिक समय तक कर्मचारियों से काम लिया जाता है। जिसमें विशेषकर महिला कर्मचारियों से 12 12 घंटे काम लिया जाता है। इस तरह विभिन्न मांगों को लेकर आज संगठन ने ज्ञापन सौंपा कर्मचारियों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगे नहीं मानती है। तब तक वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे रहेंगे। इधर बिजली विभाग के 700 आउटसोर्स कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के बाद में जिले में बिजली व्यवस्था लड़खड़ाने लगी है।

बिजली विभाग के आउटसोर्स कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, बैतूल में रैली निकाल सौंपा ज्ञापन betul