मजदूर की बेटी ने 10वीं मेरिट हासिल किया सातवां स्थान,लगन और मेहनत से पाई सफलता

बैतूल/वाजिद खान

मध्य प्रदेश के बैतूल में एक मजदूर की बेटी ने पूरे प्रदेश में परचम लहराया है। दसवीं बोर्ड की परीक्षा में शीतल ने मेरिट लिस्ट में सातवें नंबर पर स्थान पाया है। शनिवार को दसवीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित हो गए हैं, जिसमें बैतूल जिले के 3 विद्यार्थियों ने स्टेट मेरिट सूची में स्थान प्राप्त किया है। इनमें से दो ने सातवां स्थान और एक ने नवम स्थान हासिल किया है।

बैतूल के शासकीय बहुउद्देश्यीय उच्चतर माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय में पढ़ने वाली कुमारी शीतल मानकर ने 297/300 एवं यश इंगले ने 396/400 अंक हासिल कर प्रदेश की मेरिट लिस्ट में सातवां स्थान हासिल किया है। वही मुलताई की यशवी रघुवंशी नवम स्थान पर रहीं जिसने 296/300 नम्बर हासिल किए है।

शीतल मानकर के पिता सतीश मानकर मजदूर है और आटोपार्ट्स कि दुकान पर काम करते हैं। शीतल की एक और बहन है और दोनों बहनें अपने माता पिता का सपना साकार करना चाहती है। इनकी इस उपलब्धि से स्कूल सहित सारे इलाके में खुशी का माहौल है। रिजल्ट आने के बाद विद्यायल में खुशियां मनाई गई एवं मिठाई खिलाई गयी। प्राचार्य दीक्षित ने बताया कि इस वर्ष प्रदेश की मेरिट लिस्ट में उनके विद्यालय से छात्रों ने सातवां स्थान हासिल किया है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 2016 में उनके विद्यायल से विद्यार्थियों ने मेरिट में स्थान प्राप्त किया था जिसके बाद अब 2020 में दो बच्चों ने 7वां स्थान हासिल किया है। इसके अलावा जिले की मेरिट सूची में भी स्कूल से कई विद्यार्थियों ने जगह बनाई है। प्रचार्य इस सफलता का श्रेय शिक्षकों और विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत को देते हैं।

शीतल मानकर ( छात्रा )( शीतल का कहना है कि हमारे मम्मी पापा ने बहुत संघर्ष से हम लोगों को बुलाया है हम उनके सपने साकार करेंगे )