Lok Sabha Election 2024 : बैतूल लोकसभा सीट के लिए अब 7 मई को होगा मतदान, सिर्फ BSP प्रत्याशी ही जमा करेगा नामांकन

इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर डले चुनाव कार्यक्रम के अनुसार बैतूल में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के स्थगित होने के बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को नई तारीख की घोषणा कर दी है। बैतूल का चुनाव तीसरे चरण में 7 मई को होगा।

LokSabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024 :  बैतूल लोकसभा सीट से चुनाव में नामांकन फॉर्म भरने वाले बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी के निधन के चलते चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। अब नए सिरे से चुनावी कार्यक्रम घोषित हो गया है। नए चुनाव कार्यक्रम के तहत सिर्फ BSP प्रत्याशी का नामांकन भरा जाएगा और अब बैतूल सीट के लिए मतदान तीसरे चरण में 7 मई को होगा।

BSP प्रत्याशी के निधन के बाद चुनाव आयोग ने बदली मतदान की तारीख  

इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर डले चुनाव कार्यक्रम के अनुसार बैतूल में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के स्थगित होने के बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को नई तारीख की घोषणा कर दी है। बैतूल का चुनाव तीसरे चरण में 7 मई को होगा,  चुनाव कार्यक्रम के तहत नाम निर्देशन पत्र 12 अप्रैल से जमा होंगे और अंतिम तारीख 19 अप्रैल निर्धारित है। 20 अप्रैल को बसपा प्रत्याशी के नाम निर्देशन पत्र की जांच होगी। 22 अप्रैल को नाम वापस लिए जा सकेंगे, 7 मई को होगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....