IT RAID : कांग्रेस MLA डागा के ठिकाने से अब तक 8 करोड़ रुपए जब्त, आज भी कार्रवाई जारी

20 कंपनियों में टैक्स चोरी का मूल्यांकन करीब 100 करोड रुपए का आंका गया है।

डागा

बैतूल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में माफियाओं (Mafia) के खिलाफ कार्रवाई अभियान जारी है। गुरुवार को आयकर टीम (income tax team) द्वारा कांग्रेस विधायक निलय डागा (nilay daga) के ठिकाने पर छापेमारी की गई। लगातार तीन दिन चली इस छापेमारी में कई तरह की भ्रष्टाचार उजागर हुए हैं। इस दौरान कांग्रेस विधायक (congress mla) डागा के मध्य प्रदेश, बंगाल, महाराष्ट्र सहित देश के 5 शहरों में 20 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की गई थी।

वहीं रविवार आयकर विभाग टीम को कांग्रेस विधायक निलय डागा के महाराष्ट्र स्थित ठिकाने से करीबन 8 करोड़ रुपए कैश मिले हैं। इससे पहले शनिवार को करीब रात 1:00 बजे महाराष्ट्र के सोलापुर में डागा का कर्मचारी रुपए से भरा बैग लेकर भागने की कोशिश कर रहा था। जिसे आईटी टीम ने पकड़ा। इसके बाद इसी जगह पर आयकर विभाग को नोटों से भरा दूसरा बैग भी मिला है। माना जा रहा है कि आयकर विभाग भोपाल के इतिहास में सबसे बड़ी नगदी की बरामदगी है।

Read More: MP Politics: विस बजट सत्र आज से शुरू, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का होगा चुनाव

हालाकि पूछताछ में विधायक डागा और उनके भाइयों द्वारा इस रकम के स्रोत की पुष्टि नहीं की गई। जिसके बाद आयकर टीम ने इसे जब्त कर लिया है। बता दें कि 3 दिन चले इस अभियान में पहले 2 दिन टीम (IT team) को डागा के बैतूल समेत मध्य प्रदेश के कई और ठिकाने से करीबन 60 लाख रुपए मिल चुके हैं।

सूत्रों की माने तो डागा और उनके भाई कोलकाता समेत देश के कई अन्य बड़े शहरों की कंपनियों से बोगस लेनदेन करते हैं। इससे पहले करवाई के पहले ही दिन आयकर टीम द्वारा डागा के घर से टैक्स चोरी के दस्तावेज भी बरामद किए गए थे। जिसके बाद आईटी टीम ने उनके घर, फैक्ट्री, स्कूल सहित 15 ठिकाने पर रेड की थी। 20 कंपनियों में टैक्स चोरी का मूल्यांकन करीब 100 करोड रुपए का आंका गया है।

ज्ञात हो कि आयकर विभाग की टीम गुरुवार सुबह 5:00 बजे कांग्रेस विधायक डागा के घर पहुंची थी। जहां टीम द्वारा दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। छापामार कार्रवाई पूरी होने के बाद IT के अधिकारी मीडिया के सामने खुलासा करेंगे। सूत्रों की माने तो आयकर विभाग को खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद डागा परिवार से जुड़े संस्थानों के मुंबई, सतना और सोलापुर के कार्यालय में आईटी टीम की कारवाई जारी है।

मंत्री ने कांग्रेस को घेरा

डागा पर हुई कार्रवाई को लेकर मप्र (Madhya Pradesh) के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Medical Education Minister Vishwas Sarang) ने कहा कि यह एक बड़ी कार्रवाई है। सारंग ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा की केवल निलय डागा ही नहीं बाकी कांग्रेस के विधायकों पर भी छापे पड़ेंगे तब पता चलेगा कि उनके पास क्या है।  कमल नाथ और बाकी सरकार के मंत्रियों ने जिस प्रकार से भ्रष्टाचार किया है अगर आयकर और अन्य जांच एजेंसियों के छापे उस समय की 15 महीनों वाली कमल नाथ सरकार के मंत्रियों के घर पड़ेंगे तो और ज्यादा बेनाम संपत्ति देखने को मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here