बैतूल में आदिवासी युवक से मारपीट के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश आदिवासी कांग्रेस और जिला कांग्रेस बैतूल ने पुलिस अधीक्षक को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है। कांग्रेसियों ने ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल से मांग की है कि आदिवासी युवक राज उइके के साथ में मारपीट करने वाले युवक चंचल राजपूत के घर पर बुलडोजर चलाया जाए। कांग्रेस नेताओं ने मामले में धाराएं बढ़ाने और सख्त कार्यवाही की मांग की है।

arrest

Betul News : मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में आदिवासी युवक की बेरहमी से पिटाई के बाद वीडियो वायरल करने का मामला तूल पकड़ते जा रहा है। आज मामले को लेकर मध्य प्रदेश आदिवासी कांग्रेस और जिला कांग्रेस बैतूल ने पुलिस अधीक्षक को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है। कांग्रेसियों ने ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल से मांग की है कि आदिवासी युवक राज उइके के साथ में मारपीट करने वाले युवक चंचल राजपूत के घर पर बुलडोजर चलाया जाए। वहीं विभिन्न धाराओं में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए।

आदिवासी युवक पिटाई मामले में कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामू टेकाम ने बताया कि आदिवासी युवक राज उइके के साथ बैतूल में अपहरण कर बजरंग दल के लोगों ने बेरहमी से मारपीट की गई और उसे जान से मारने की धमकी भी दी गई। आरोपियों ने आदिवासी युवक की पिटाई का वीडियो भी वायरल किया है। मध्यप्रदेश में भाजपा के राज में आदिवासियों के साथ लगातार घटनाएं हो रही है। राज उइके की पिटाई करने वाले आरोपी चंचल राजपूत के घर पर बुलडोजर चलाया जाए,ताकि आदिवासियों को विश्वास हो सकें कि भाजपा सरकार उनके साथ है। इस मामले में पिटाई करने वाले आरोपी चंचल राजपूत की मानें तो पहले उसके साथ राज उइके और उसके साथियों ने मारपीट की थी जिसके बाद यह घटना सामने आई है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी का कहना है कि मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों चंचल राजपूत और एक सहयोगी की गिरफ्तारी की जा चुकी है। कांग्रेसी द्वारा की जा रही मांग को लेकर आगे कार्रवाई की जाएगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”