बैतूल/वाजिद खान

बैतूल में कार के पुलिया से टकराकर नाले में गिरने से दर्दनाक हादसा हो गया। कार में शिक्षक सवार थे जो 12वीं की परीक्षा करवाने परीक्षा केंद्र जा रहे थे। इस हादसे में कार में सवार 4 लोगों में से दो लोगों की मौत हो गई, वही दो की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा भीमपुर के मोहटा के पास हुआ।

जानकारी के मुताबिक इस कार में शिक्षक सवार थे जो 12वीं की परीक्षा करवाने दामजीपुरा से मोहटा हायर सेकेंडरी स्कूल जा रहे थे। कार में परीक्षा केंद्र के केंद्र अध्यक्ष और सहायक केंद्र अध्यक्ष समेत दो अन्य शिक्षक सवार थे। मोहटा से करीब डेढ़ किलोमीटर पहले कार का संतुलन बिगड़ा और वह पुलिया से टकराई जिसके बाद कार नाले में जा गिरी। इस दर्दनाक हादसे में सहायक केंद्र अध्यक्ष की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं एक अन्य ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। सभी घायलों को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज जारी है। घायलों को देखने और जायजा लेने बैतूल एएसपी श्रद्धा जोशी भी जिला अस्पताल पहुंची। वहीं घटना के बाद शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी जिला अस्पताल पहुंचे। अधिकारियों का कहना है की इस भीषण हादसे के बाद उन्होंने केंद्र पर पेपर यथावत कराया है जिससे विद्यार्थियों का नुकसान न हो। गौरतलब है कि मंगलवार को 12वी कक्षा का अर्थशास्त्र का पेपर था।

इस हादसे के वक्त मोहटा परीक्षा देने जा रहा एक विद्यार्थी भी वहां से गुज़र रहा था, जिसने अपनी परीक्षा की परवाह ना करते हुए मानवता का परिचय देते हुए घायलों की मदद की। गांव वालों के साथ मिलकर उसने गाड़ी के गेट तोड़कर घायलों को बाहर निकाला और फिर साधन की व्यवस्था करवा कर घायलों के साथ जिला अस्पताल भी पहुंचा। हालांकि इस दौरान उसका पेपर छूट चुका था लेकिन फिर भी उसने मानव धर्म निभाते हुए सबसे पहले घायलों की मदद की। यह बात जब शिक्षा विभाग के अधिकारियों के संज्ञान में आई तो उन्होंने विशेष तौर पर अनुमति लेकर इस विद्यार्थी का पेपर बैतूल के एक्सीलेंस स्कूल में आयोजित कराया ताकि उसके भविष्य का नुकसान ना हो।