अनोखा प्रदर्शन, बस मालिकों ने इसलिए भैंस के आगे बजाई बीन

बैतूल| वाजिद खान| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) में बस मालिको ने भैंस के आगे बीन बजाकर अनोखा आंदोलन किया । दरअसल लॉक डाउन के दौरान बस सेवा बंद हुई वो आज तक शुरू नही हुई । अनलॉक होने के बाद बस सेवा शुरू करने को लेकर बस मालिको ने कुछ मांग सरकार के सामने रखी लेकिन वो पूरी नही होने के कारण बस के पहिये खड़े है । पिछले डेढ़ माह से अपनी मांगों के पूरा न होने से बसों के पहिए जाम करके बैठे बस ऑपरेटरों ने आज बैतूल में अनोखा प्रदर्शन किया। उन्होंने भैंस को मध्यप्रदेश सरकार बताते हुए उसके सामने खूब बीन बजाई। ऑपरेटर्स का कहना है कि उनकी हालत ऐसी ही हो गयी है।वे डेढ़ माह से सरकार से रियायत की मांग कर रहे है किंतु सरकार सुनने को तैयार नही है। उनकी मांगें भैस के आगे बीन बजाने जैसे हो गयी है।

बैतूल बस स्टैंड पर इकट्ठे हुए बस आनर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने यहां भैस लाकर उस पर मध्यप्रदेश सरकार लिख दिया और उसके सामने अपना मांग पत्र पेश किया। यही नही बस आनर अपने मांग पत्र के साथ घंटो भैस के आगे बीन बजाते रहे। ऑपरेटर्स की मांग है कि लॉकडाउन अवधि का मोटरयान और आगामी छह माह का टेक्स माफ किया जाए। डीजल पर 15 रुपये सब्सिडी दी जाए, 50।प्रतिशत किराया वृद्धि की जाए।

मार्ग पर यात्री की उपलब्धता न होने पर वाहन को नानपूल की सुबिधा दी जाए और लॉकडाउन अवधि का बीमा आगे बढ़ाया जाए। बस ऑपरेटर्स यह मांग बीते डेढ़ माह से कर रहे है। बैतूल में पिछले दिनों बस आपरेटर सेवा से जुड़े ड्रायवर, कंडक्टर,क्लीनर ,हमाल और बस एजेंट प्रदर्शन भी कर चुके है। बस आनर एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास ने बताया कि वे बीते तीन महीने सरकार से विभिन्न माध्यमो के जरिये अपनी मांगे रख रहे है।लेकिन सरकार की हालत भी भैस की तरह हो गयी है।जिसके आगे बीन बजाने से कुछ नही होता।वैसे ही कुछ नही हो रहा। इसलिए आज उन्होंने भैस को एमपी सरकार बनाकर उसके सामने बीन बजाई है।शायद इससे सरकार की नींद खुल जाए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here