Bhind news : मिलावटखोरों पर कार्रवाई तेज़, चेकिंग में पकड़ा गया 6 क्विंटल मावा

मेहगांव थाने की पुलिस ने ग्वालियर-भिंड नेशनल हाइवे 719 पर चेकिंग के दौरान कैंटर से छह क्विंटल मावा जब्त किया है । पकड़े गए मावे की कीमत 1 लाख 20 हजार रुपये बताई जा रही है

भिंड, सचिन शर्मा। दीपावली का त्योहार नज़दीक आते ही जिले में मिलावट खोर (adulterators) माफिया सक्रिय हो चुके हैं। जिले में दूध, मावा और पनीर में मिलावट धड़ल्ले से चल रही है। खाद विभाग की टीम के द्वारा हर दिन मिलावटखोर कारोबारियों पर छापामार कार्रवाई की जा रही है, लेकिन इसके बावजूद भी ये लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इसी कड़ी में भिंड जिले के मेहगांव थाने की पुलिस ने ग्वालियर-भिंड नेशनल हाइवे 719 पर चेकिंग के दौरान कैंटर से 6 क्विंटल मावा जब्त किया है। पुलिस ने मावा की सूचना खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम को दी।

ये भी पढ़ें- SC/ST को प्रमोशन में आरक्षण देने का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

Bhind news : मिलावटखोरों पर कार्रवाई तेज़, चेकिंग में पकड़ा गया 6 क्विंटल मावा

दरअसल त्योहारों के चलते खाद्द सामग्रियों में मिलावट की शिकायतों के कारण कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस के निर्देशन में मिलावट से मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा लगातार निरीक्षण एवं नमूना कार्रवाई की जा रही है। बसों और अन्य वाहनों में त्यौहार के समय मिलावटी मावा के परिवहन सम्भावना को देखते हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा बसों को चेक किया जा रहा है। इसी दौरान मेहगांव पुलिस टीम के द्वारा एक आयशर लोडिंग वाहन क्रमांक एमपी 07 जी ए 9244 में 17 डलिया मावा जिसकी कुल मात्रा लगभग 06 क्विंटल है, पकड़ा गया है। पकड़े गए मावे की कीमत 1 लाख 20 हजार रुपये बताई जा रही है जिसे पुलिस द्वारा जब्त कर थाने में लाया गया है।

सूचना उपरांत खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश गुप्ता और रेखा सोनी मौके पर पहुंचे। मौके पर उपस्थित व्यक्ति जिसने अपना नाम सतेन्द्र सिंह नरवरिया संचालक श्री बजरंग डेयरी ग्राम सोनी बताया और मावा पर अपनी दावेदारी बतायी। उसके द्वारा डेयरी का खाद्य लायसेंस किया गया। गाड़ी में लदे मावे की डलियों से मावा के नमूने लिए गए। थाना प्रभारी एवं खाद्य सुरक्षा विभाग के दल द्वारा ग्राम सोनी स्थित सतेन्द्र नरवरिया की डेयरी की मौके पर जाकर जांच की गई। जांच उपरांत गाड़ी में लदी 17 डलिया मावा जब्त कर डेयरी संचालक सतेन्द्र नरवरिया की सुरक्षित अभिरक्षा में दिया गया।