Bhind news : खेत से रखवाली कर लौट रहे किसान पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत

तेज़ बादल की गड़-गड़ाहट और बूंदा बांदी को देख किसान घर की ओर लैट रहा था तब ये हादसा हुआ।

भिंड, सचिन शर्मा। भिंड जिले में आकाशीय बिजली गिरने ये एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक मृतक अपने खेत की देख-रेख के लिये गया था तभी तेज़ बादल की गड़-गड़ाहट और बूंदा बांदी के बीच आसमानी बिजली उसके ऊपर गिर गई। घायल अचेत होकर ज़मीन पर गिर गया और उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद से ही गांव में मातम फैला हुआ है।

ये भी पढ़ें- सड़क से पेचवर्क मटेरियल उठाकर प्रभारी मंत्री ने देखी गुणवत्ता, बोले अफसरों से बात करूंगा

जानकारी के अनुसार भिंड जिले के ऊमरी थाना अंतर्गत ग्राम लहरौली में रामशंकर सिंह उर्फ रामू अपने  खेत को देखने और काम करने के लिए गया था। कुछ देर काम करने के बाद बादलों में बिजली की गड़गड़ाहट और थोड़ी बूंदाबांदी शुरू हो गई। बारिश देखकर रामशंकर वापस अपने घर की ओर लौटने लगा तभी कुछ ही दूरी पर उसके ऊपर आसमानी बिजली गिर गई जिससे वो अचेत होकर गिर पड़ा। आकाशीय बिजली के गिरने की आवाज काफी तेज थी जिसे सुनकर आस-पास के लोग खेत की ओर पहुंचे जहां उन्होंने जमीन पर गिरे रामशंकर को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया। वहीं डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें- कोरोना से हुई मौत पर दस्तावेज में लिखा जाएगा ‘Covid Death’, सरकार ने जारी की गाइडलाइन

घटना स्थल की जानकारी ऊमरी थाना प्रभारी विनय सिंह तोमर को दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर सब इंस्पेक्टर वी एन मिश्रा पंहुचे जहां उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिये भिजवाया। बताया जा रहा है कि मृतक रामू परिवार का मुखिया था जो खेती-किसानी कर अपने परिवार का गुजर बसर करता था। मृतक के दो बच्चे हैं जिनके सर से अब पिता का साया उठने से आर्थिक संकट भी परिवार पर आ पड़ा है।