Bhind News: दिल्ली के सेल्फी पुस्तक महोत्सव में छाईं मध्य प्रदेश की नव्या-भव्या

कम उम्र की दोनों बेटियों ने माईक्रोटेल (microtale) व मेन्टल हेल्थ (mental health) जैसी कई पुस्तकें लिखी और उनका एक बेहतरीन कलेक्शन किया है। अब इन्हीं पुस्तकों को दिल्ली (delhi) में होने वाले सेल्फी पुस्तक महोत्सव (selfie book mahotsav) में रखा जाएगा।

bhind twin sisters

भिण्ड, गणेश भारद्वाज। भिंड पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह (bhind police officer) की दोनों जुड़वा बेटियों (twin daughter) ने एक मिसाल पेश की है। कम उम्र की दोनों बेटियों ने माईक्रोटेल (microtale) व मेन्टल हेल्थ (mental health) जैसी कई पुस्तकें लिखी और उनका एक बेहतरीन कलेक्शन किया है। अब इन्हीं पुस्तकों को दिल्ली (delhi) में होने वाले सेल्फी पुस्तक महोत्सव (selfie book mahotsav) में रखा जाएगा। दोनों बहनें भव्या और नव्या 12 नवर्ष की उम्र से ही किताबें लिख रहीं हैं। इन्होंने 2019 में पुस्तकों को लिखना शुरू किया था। हालांकि दोनों बहनें इसके पीछे अपने माता -पिता को श्रेय दे रही हैं। उनकी तमन्ना अब और आगे बढ़ने की है। वे दोनो ही बहुत खुश हैं।

यह भी पढ़ें… Bhopal News: भोपाल कलेक्टर बोले- जहां ज्यादा केस वहां करें सर्वे, निर्देश जारी

भव्या और नव्या का कहना है कि उन्होंने माईक्रोटेल व मेन्टल हेल्थ जैसी कई पुस्तकें लिखी है। जो स्वास्थ्य और जन संख्या दर जैसे कई मुद्दे पर आधारित हैं। उनको बहुत खुशी है कि उनकी किताबें 12 मार्च से 14 मार्च तक चलने वाले दिल्ली सेल्फी पुस्तक महोत्सव में रखी गईं है। उनका कहना है कि ऐसी किताबे लिखने का एक मात्र उद्देश्य छोटे बच्चे को संदेह देना है जो कई टॉपिक पर किताबे लिख सकते है। इसकी शुरुआत उन्होंने 2019 से की जब वह 12 साल की थी। उन्होंने इसके पीछे अपने माता- पिता को श्रेय दिया। उनका कहना है कि उन्हें पढ़ने का बहुत शौक है। वे अपनी कामयाबी से बहुत खुश हैं। इन जुड़वा बहनों की खासियत ये है कि शक्ल एक जैसी होने के साथ-साथ ये कपड़े भी एक जैसे ही पहनतीं हैं।