जन अभियान परिषद ने किया कोरोना योद्धाओं का सम्मान, मंत्री, सांसद, विधायक रहे मौजूद

भिंड, गणेश भारद्वाज। कोरोना संक्रमण काल बाढ़ राहत एवं पौधरोपण के क्षेत्र में अतिमहत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करने वाले जन अभियान परिषद के 55 प्रमुख वॉलिंटियर्स का सम्मान आज कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया इस दौरान मध्य प्रदेश सरकार के नगरीय आवास एवं विकास राज्य मंत्री स्थानीय सांसद संध्या राय, विधायक संजीव कुशवाह, कलेक्टर डॉ सतीश कुमार, एस एसपी मनोज कुमार सिंह व जन अभियान परिषद के जिला संयोजक शिव प्रताप सिंह भदौरिया मंचासीन रहे।

फर्जी पत्रकार गैंग का एक और ब्लैकमेलर गिरफ्तार, हिन्दूवादी संगठन का खुद को बताता था सदस्य

पिछले 6 महीनों में जिले के अंदर कोरोना जागरूकता कार्य वैक्सीनेशन में लोगों की मदद करने पौधरोपण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने एवं हाल में ही आई बाढ़ राहत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले समाजसेवियों का जन अभियान परिषद भिंड के द्वारा आज कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मान किया गया। इनमें अधिकांश समाजसेवियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा हस्ताक्षरित एवं कलेक्टर भिंड द्वारा हस्ताक्षरित प्रशस्ति पत्र भेंट किए गए। इस अवसर पर मंत्री ओ पी एस भदौरिया ने कहा कि अपना घर बार छोड़कर समाज की सेवा करने वाले विरले होते हैं हम इनका सम्मान करके अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं । सांसद संध्या राय ने कहा कि हम सब का कर्तव्य है कि हम समय-समय पर उन लोगों का सहयोग करें जिन्हें प्राकृतिक आपदा या अन्य समस्याओं की वजह से हमारी जरूरत होती है आप सभी वॉलिंटियर्स ने जन अभियान परिषद के माध्यम से जो कार्य किया है वह अनुकरणीय और प्रशंसनीय है। विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने कहा कि जन अभियान परिषद जिले में बेहतरीन कार्य शिव प्रताप सिंह भदौरिया के संयोजन में कर रहा है। हम अच्छे कार्य के लिए पूरी टीम को बधाई देते हैं। जन अभियान परिषद के कार्यों की कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एवं एसपी मनोज कुमार सिंह ने भी प्रशंसा की। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन करते हुए परिषद के संयोजक से प्रताप सिंह भदौरिया ने कहा कि वैसे तो इस अभियान से जिले में 2500 से अधिक वालेंटियर्स जुड़े हैं। लेकिन हमने प्रथम चरण में प्रमुख 55 लोगों को जिला मुख्यालय पर बुलाकर आज सम्मान किया है हम अभियान से जुड़े सभी लोगों को मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा ऑनलाइन जारी प्रमाण पत्र एवं माननीय कलेक्टर महोदय द्वारा हस्ताक्षर प्रमाण पत्र सभी कार्य करने वाले वालंटियर को आने वाले समय में प्रदान करेंगे। अंत में कार्यक्रम का आभार व्यक्त लहार के संयोजक सुनील चतुर्वेदी के द्वारा किया गया।

Gwalior News : नशे की लत ने बेटे को बनाया पिता का दुश्मन, आरोपी गिरफ्तार

कार्यक्रम में जब मंत्री 2 घंटे लेट पहुंचे तो सम्मान स्थल पर देश भक्ति कविता और गीतों की छटा बिखरी जिसनें समारोह में मौजूद लोगों को भावविभोर कर दिया। जन अभियान परिषद द्वारा आयोजित जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित सम्मान समारोह में जब मंत्री और सांसद सहित अन्य अतिथि वीडियो कॉन्फ्रेंस होने की वजह से लेट हुए तो समय का सदुपयोग करते हुए सभागार में जन अभियान परिषद के सदस्य गणों ने राष्ट्रभक्ति में गीतों और कविताओं की प्रस्तुति दी जिसमें रौन के कवि शिवेंद्र सिंह, मिहोना के पत्रकार कवि हरीबाबू निराला , परिषद के संयोजक शिव प्रताप सिंह भदौरिया , श्रीमती नीतेश जैन, समाजसेवी पत्रकार गणेश भारद्वाज, सुनील शर्मा, गगन शर्मा व नितिन दीक्षित आदि ने आकर्षक देश भक्ति में प्रस्तुतियां दी।