100% स्कॉलरशिप के साथ हंगरी की डेब्रेसेन यूनिवर्सिटी में प्रवेश करेंगे भिंड के अनिकेत, सिंधिया ने फ़ोन कर दी बधाई

भिंड, गणेश भारद्वाज। अगर आप कुछ करने की एक बार ठान ले तो दुनिया की कोई चीज ऐसे नहीं है जो आपको, आपके लक्ष्य को पाने से रोक सके। भिंड (Bhind) में एक होनहार बालक ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है जिससे किसी ने उम्मीद नहीं की थी। किसी ने नहीं सोचा था कि चंबल का एक छात्र विश्व स्तरीय चैलेंज को यूं चुटकियों में पार कर लेगा । हम बात कर रहे हैं शहर के रहवासी अनिकेत चौहान (Aniket Chauhan) की। जिसने हंगरी (Hungary ) की डेब्रेसेन यूनिवर्सिटी (University Of Debrecen) में बिना किसी पात्रता परीक्षा दिए 100% स्कॉलरशिप के साथ दाखिला लिया है। अनिकेत की इस कामयाबी पर केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने उन्हें फोन करके बधाई दी है।

यह भी पढ़ें…Jabalpur News: पारिवारिक विवाद के चलते दो पक्षों भिड़े, की हवाई फायरिंग, दो घायल

यूनिवर्सिटी प्रबंधन को दिया था चैलेंज
हुआ यूं कि अनिकेत ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन को एक चैलेंज दिया था। जिसमें अनिकेत ने खुलेआम यूनिवर्सिटी से उसका ऑनलाइन टेस्ट लेने को कहा, साथ ही यह भी कहा कि यदि वह एक भी गलती करता है तो उसे डिसक्वालीफाई कर दिया जाए। जिसके बाद अनिकेत के आत्मविश्वास की कद्र करते हुए और उसकी परीक्षा लेने के चलते विश्वविद्यालय प्रबंधन इस चैलेंज को स्वीकार किया और उसका ऑनलाइन टेस्ट लेने का निर्णय लिया साथ में उसका इंटरव्यू भी लिया गया।

हंगरी की सरकार उठाएगी पढ़ाई का खर्चा
आपको बता दें कि विदेश में पढ़ने के लिए टेस्ट ऑफ इंग्लिश फॉरेन लैंग्वेज देना जरूरी होता है। अनिकेत ने सभी सवालों के इतने सटीक उत्तर दिए कि विश्वविद्यालय प्रबंधन भी चौकन्ना रह गया और अनिकेत की प्रतिभा को देखकर उसे 100% स्कॉलरशिप के साथ बीएससी कंप्यूटर साइंस में दाखिला दे डाला। बता दें कि अनिकेत कि इस विदेश पढ़ाई का पूरा खर्चा भी हंगरी की सरकार उठाएगी।

100% स्कॉलरशिप के साथ हंगरी की डेब्रेसेन यूनिवर्सिटी में प्रवेश करेंगे भिंड के अनिकेत, सिंधिया ने फ़ोन कर दी बधाई
अपने विद्यालय के टीचर और दादा वह मम्मी पापा के साथ अनिकेत

सिंधिया ने दी बधाई
अनिकेत के इस अभूतपूर्व कार्य के लिए केंद्रीय नागर विमानन मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने फोन पर अनिकेत से बात कर उसे बधाई दी हैं, केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि ग्वालियर चम्बल की माटी प्रतिभाओं की खान है, आज़ादी से पहले और आज़ादी के बाद यहां के युवाओं ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है और आज अनिकेत ने ये साबित भी कर दिया है।

श्रीमंत सिंधिया ने अनिकेत के परिवार एवं स्कूल प्रबंधन को बधाई देते हुए कहा आप सबकी परवरिश एवं शिक्षा अनुकरणीय है और बधाई की पात्र है। साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र का कोई भी होनहार छात्र किसी भी परेशानी का सामना करते हुए अपनी प्रतिभा को न दबाये, उनके हर सपने को साकार करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश की शिवराज सरकार द्रण संकल्पित है, हर होनहार को उसकी उड़ान दिलाकर ही हमें सन्तोष प्राप्त होगा और इसमें महती जिम्मेदारी हर नागरिक की है जो ऐसे प्रतिभावान छात्रों के बारे में समय समय पर शासन प्रशासन को अवगत कराते रहें।

100% स्कॉलरशिप के साथ हंगरी की डेब्रेसेन यूनिवर्सिटी में प्रवेश करेंगे भिंड के अनिकेत, सिंधिया ने फ़ोन कर दी बधाई

यह भी पढ़ें…दिग्विजय पर उमा भारती का निशाना, कहा- दिग्गी का दुश्मन कोई नहीं, उनकी जुबान है !