भिंड के अश्विनी मिश्रा ने प्रावीण्य सूची में 10वां स्थान पाया,पिछले साल की तुलना में ग्राफ गिरा

भिंड/गणेश भारद्वाज

भिंड में कला समूह में उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1 के छात्र अश्विनी मिश्रा ने प्रदेश की प्रावीण्य सूची में दसवां स्थान प्राप्त किया है। इस वर्ष जिले का रिजल्ट 37.45% रहा है जो पिछले साल की तुलना में 5 प्रतिशत कम है। पिछले साल हायर सेकेंड्री का रिजल्ट 43 % रहा था।

जिले की प्रावीण्य सूची में साइंस समूह में राजेंद्र कान्वेंट स्कूल की छात्रा साक्षी पुरोहित ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, द्वितीय स्थान पर सिटी सेंट्रल स्कूल की छात्रा सिया गुप्ता रही, वाणिज्य संकाय में कृति भदौरिया ने प्रथम व अंशिका जैन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया, कृषि समूह में मेहगांव के शासकीय बालक उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र अंकित त्यागी व ललित कला समूह में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक लहार की छात्रा भारती राठौर ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जिले की प्रावीण्य सूची में कला संकाय में हायर सेकेंड्री स्कूल बाराहेट गोहद की छात्रा वर्षा कौरव ने प्रथम व शासकीय हायर सेकेंड्री लहार की नेहा बघेल ने द्वतीय स्थान प्राप्त किया।

वाणिज्य ग्रुप में सिटी सेन्ट्रल स्कूल की छात्रा कृति भदौरिया ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।सिटी सेन्ट्रल स्कूल की छात्रा कृति भदौरिया पुत्री रामेंद्र सिंह भदौरिया ने कॉमर्स ग्रुप में जिले में 500 में से 460 (92 %) प्रथम स्थान प्राप्त किया। वाणिज्य संकाय में ही विद्यालय की ही छात्रा अंशिका जैन पुत्री अनिल जैन ने 500 में से 453 (90.60%) द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी क्रम में साइंस समूह ( गणित) में विद्यालय की छात्रा सिया गुप्ता पुत्री राकेश गुप्ता ने 500 में से 471 (94.20 %) जिले की प्रावीण्य सूची में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। सिया ने गणित विषय मे 100 में से 100 अंक प्राप्त किये है। जिले की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त कर इन तीनों छात्राओं ने विद्यालय एवं अपने परिजनों का नाम रोशन किया।

इस उल्लेखनीय सफलता पर संस्था के संचालक राजेश शर्मा, प्राचार्य हरिभान सिंह गहिरवार, पीके शर्मा, बीएसपाल, प्रभात पाठक, आलोक शर्मा, पुनीत शर्मा, संजीव दुवे, रवि जैन, एसके सक्सेना, टीके शशी, दिनेश भदौरिया, , पवन भदौरिया, लवली यादव ने विद्यालय के सभी सफल प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं व परिजनों के साथ गुरुजनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है । इस अवसर पर विद्यालय के संचालक राजेश शर्मा ने कहा कि विद्यालय का प्रयास रहता है कि शिक्षकों और छात्र छात्राओं के अथक परिश्रम से प्रति वर्ष परीक्षा परिणाम में उत्तरोत्तर वृद्धि हो। विद्यार्थियों की पढ़ाई लिखाई में हम किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं करते हैं। उन्होने सभी सफल विद्यार्थियों के उज्वल भविष्य की कामना की है।

कोरोना की वजह से घटा रिजल्ट का प्रतिशत – DEO
जिला शिक्षा अधिकारी हरिभुवन सिंह तोमर ने प्रदेश की प्रावीण्य सूची में दसवां स्थान प्राप्त करने वाले अश्विनी मिश्रा सहित सभी सफल विद्यार्थियों को बधाई दी है। परीक्षा परिणाम कम आने के सवाल पर उन्होने कहा कि कोरोना की वजह से जो परीक्षा परिणाम खराब हुआ है उसे हम भविष्य में सुधारने की कोशिश करेंगे। कलेक्टर वीरेंद्र रावत व एसपी मनोज सिंह ने सभी सफल छात्र छात्राओं को बधाई दी है और असफल विद्यार्थियों से पुनः पुरजोर मेहनत करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि असफल परीक्षार्थी रुक जाना नहीं योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

 

भिंड के अश्विनी मिश्रा ने प्रावीण्य सूची में 10वां स्थान पाया,पिछले साल की तुलना में ग्राफ गिरा