चुनाव कर्मियों को घटिया फूड पैकट बांटने पर ठेकेदार का भुगतान रूका, कलेक्टर का बड़ा फैसला

bhind-collector-order-to-stop-payment-of-food-contractor-

भिंड। गणेश भारद्वाज

भिंड में चुनाव के दिन और उसके 1 दिन पहले चुनाव कर्मियों को विभिन्न मतदान केंद्रों पर ठेकेदारों के द्वारा घटिया भोजन परोसा गया था। घटिया भोजन विशेषकर नगरीय क्षेत्रों में परोसने जाने की बात सामने आई । जिसमें भिंड नगरपालिका, गोहद नगर पालिका और फूप नगर पंचायत के द्वारा बेहद घटिया भोजन सामग्री कर्मचारियों को परोसी गई थी । परोसी गई भोजन सामग्री की वजह से कर्मचारी बेहद परेशान हुए थे। 

कई कर्मचारियों ने अपने पैसे खर्च कर कर के अन्यत्र स्थानों से भोजन की व्यवस्था की थी और कई कर्मचारियों को भूखे ही पेट पर हाथ रख कर सोने के लिए मजबूर होना पड़ा था। कई जगह आसपास के जनसामान्य के द्वारा कर्मचारियों के भोजन की व्यवस्था करते हुए देखा गया था। इसी बात की शिकायत जब कलेक्टर जे विजय कुमार के पास पहुंची तो उन्होंने इस बात को बेहद गंभीरता से लिया और उन्होंने आदेश जारी किया है कि जिन नगरी क्षेत्रों में घटिया भोजन परोसा गया है उस भोजन को बनाने वाले ठेकेदारों का भुगतान नहीं किया जाएगा और जो राशि भुगतान की है उसे सीधे मतदान कर्मियों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा। 

ज्ञात हो कि चुनाव के दिन मतदान कर्मियों को काफी मेहनत मशक्कत करनी पड़ती है ऐसे में यदि उनको भोजन अच्छा नहीं दिया जाएगा तो उनका काम भी प्रभावित होता है। यही बात भिंड के कई नगरीय क्षेत्रों में विशेषकर भिंड फूप और गोहद में देखने को मिली थी । कई कर्मचारी यह कहते हुए सुने गए थे की चुनाव आयोग व्यवस्थाओं पर लाखों करोड़ों खर्च करता है लेकिन भोजन इतना घटिया होगा यह कभी सोचा नहीं था। इसी बात को संज्ञान लेते हुए कलेक्टर जे विजय कुमार ने ठेकेदारों का भुगतान रोक कर सीधे मतदान कर्मियों के खाते में उक्त पैसा भेजे जाने के निर्देश जारी किए हैं। इस मामले में संवेदनशीलता और गंभीरता दिखाते हुए संबंधित ठेकेदारों और नगरीय निकाय प्रमुख अधिकारियों को चुनाव आयोग के द्वारा नोटिस भी जारी किए गए हैं।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here