भिंड : भाजपा के धरने पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति, ज्ञापन देकर प्रकरण दर्ज करने की मांग की

भाजपा को भिंड की जनता की नहीं राजनीति की चिंता-बघेल

भिंड, गणेश भारद्वाज। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में हुई हिंसा को लेकर सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के द्वारा मंडल स्तर पर दिए धरने पर कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज करते हुए भिंड (Bhind) जिले के कांग्रेस अध्यक्ष जयश्रीराम बघेल (Jayashreeram Baghel) ने धरने के खिलाफ भिंड एडीएम को ज्ञापन सौंपा और बीजेपी पर नियमों का उल्लंघन करने के लिए प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें…कांग्रेस उपाध्यक्ष का कोरोना से निधन, सीएम ने दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयश्रीराम बघेल ने उक्त ज्ञापन में मांग करते हुए कहा कि कोरोना महामारी (Corona epidemic) के चलते प्रदेश सरकार ने और भिंड जिला प्रशासन ने आदेश दिया था कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए जिले में कोई भी राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होंगे और धारा 144 प्रभावी होगी। ऐसे समय मे भाजपा धरना प्रदर्शन कर भिंड के जनमानस के साथ खिलवाड़ क्यो कर रही हैं? जिला प्रशासन तुरंत सभी मंडल क्षेत्र पर हुए धरने की जानकारी लेकर भाजपा नेताओं पर प्रकरण दर्ज करें। बघेल ने कहा जब कोरोना गाइडलाइन के तहत सारे व्यापारिक प्रतिष्ठान और दूकान बंद है ,स्कूल ,कॉलेज तक बंद है फिर ये बैनर कहा से छापे गए। साथ ही भाजपा ने बिना अनुमति किसके आदेश से धरना प्रदर्शन किया। इससे ये प्रतीत होता है कि एक तरफ समूचे देश की जनता संकट से जूझ रही है, कोरोना योद्धा डॉक्टर,नर्स, मेडिकल स्टाफ अपनी जान पर खेलकर महामारी से पीड़ित लोगों को बचाने का कार्य कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ भाजपा के लोग धरना प्रदर्शन कर नियमों को तोड़कर आमजन की जान जोखिम में डाल रहे हैं।

यह भी पढ़ें…जबलपुर में सांसद राकेश सिंह की बैठक में उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां, अधिकारी रहे मौन

प्रकरण दर्ज कर दंडात्मक कार्यवाही हो
बघेल ने कहा कि भाजपा नेताओं ने भारतीय द.वि. धारा 144 का उलंघन कर 188 के तहत अपराध किया है। इसलिए इनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर दंडात्मक कार्यवाही करें। उक्त घटना से यह प्रतीत होता है कि भाजपा नेताओं को भिंड की जनता की नहीं अपनी राजनीति की चिंता है। हमारी मांग है कि ऐसे कानून को तोड़ने वाले भाजपा नेताओं पर प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जाए। जिससे जिला प्रशासन की साफ और स्वच्छ छवि बरकार रहें। और जनता के साथ न्याय हो सकें। ज्ञापन सौंपते समय जिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयश्रीराम बघेल के साथ उपाध्यक्ष नरेंद्र चौधरी, कोषाध्यक्ष जीवाराम जाटव उपस्थित थे।