Bhind: पुलिया निर्माण में भ्रष्टाचार आया सामने, जमी और एक्सपायर सीमेंट का हो रहा इस्तेमाल, प्रशासन बेखबर

प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बन रही पुलिया में कंपनी द्वारा एक्सपायरी और जमी हुई सीमेंट का इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं इस बात की जानकारी संबंधित अधिकारियों को नही है।

भिंड, सचिन शर्मा। भिंड जिले (Bhind ) के लहार अनुभाग में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। जहां करोड़ों की लागत से बन रही प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बन रही पुलिया में कंपनी द्वारा एक्सपायरी और जमी हुई सीमेंट का इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं इस बात की जानकारी संबंधित अधिकारियों को नही है।

यह भी पढ़ें…सेवढ़ा में बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, कार्य का किया बहिष्कार

जानकारी के अनुसार जिले के मिहोना मछंड रोड से महावीर गंज के पास से राजपुरा रोड बाया मछंड मार्ग की सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई जा रही है। जिसका निर्माण कार्य 7 महीने पहले ओशो एसोसिएट कंपनी द्वारा चालू किया गया था। कंपनी द्वारा पुलिया निर्माण में एक्सपायर डेट की जमी हुई सीमेंट इस्तेमाल की जा रही है। उसमें ना तो वाइब्रेटर का उपयोग हो रहा है और ना ही 2 किलोमीटर दूर देखने के लिए आसपास वाइब्रेटर रखा गया है। हर जगह ऊंची नीची शटरिंग लगी हुई है। वहीं घटिया क्वालिटी की कंक्रीट का इस्तेमाल किया जा रहा है।

पुलिया की गुणवत्ता का स्तर पंचायत की पोलियो की गुणवत्ता से नीचे गिर गया है। पुलिया की कोई लाइन नहीं है ना ही कोई लेंथ। ठेकेदार अपनी मनमानी से पुलिया का काम करा रहे हैं। सब इंजीनियर और असिस्टेंट मैनेजर यहां महीनों तक काम देखने नहीं आते। बता दें कि पुलिया निर्माण के कारण मेन रोड पर गिट्टी डालने से ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि रास्ता पूर्णता बंद हो गया है।

भिंड जनरल मैनेजर अखिलेश गुप्ता का कहना है कि जीएम साहब बन जाते हैं अनजान मुझे पता नहीं है कि बरसात में भी काम चल रहा है मैं ठेकेदार से बोल कर काम बंद करा दूंगा और अच्छे सीमेंट के लिए बोलते हैं। रोड अभी पूरी नहीं बनी है कुछ काम चल रह है। ग्रामीणों की शिकायत पर बिभाग द्वारा पुलियों की गुणवत्ता की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें… जब शराब पीकर वैक्सीनेशन करने पहुंचा स्वास्थ्य कर्मी, फिर हुआ ये….!