भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगाँठ पर कांग्रेस ने किया शहीदों के परिजनों और वरिष्ठ नेताओं का सम्मान

bhind-news

भिण्ड। अनिल भारद्वाज।

ब्रिटिश शासन के खिलाफ  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के द्वारा 9 अगस्त 1942 में आज ही के दिन भारत छोड़ो आंदोलन चलाया था जिसमे कांग्रेस के भी कई नेताओं ने गिरप्तारिया दी । और अपना सब कुछ देश की आज़ादी के लिए त्याग कर  बलिदान कर दिया। कांग्रेस ने देश के आज़ादी के समय से लेकर आज तक देश के लिए कार्य किया और कई नेताओं ने कुर्बानियाँ दी। ये बात आज गोलमार्केट पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष जय श्री राम बघेल ने कही। श्री बघेल ने कहा आज कांग्रेस को भारत मुक्त की बात करने वाले तब कहा थे। इसे कोई खत्म नही कर सकता है हमे किसी के प्रमाण की आवश्यकता नहीं है कांग्रेस के खून के एक एक कतरे में देशभक्ति है। वरिष्ठ नेता डॉ. राधेश्याम शर्मा ने कहा हमारी पार्टी बलिदान देने वाली पार्टी है जिसका आजादी की जंग में अहम भूमिका निभाई । भाजप बताए आज़ादी के समय उनके नेता फिरंगियों के साथ क्या कर राजे थे। जिला प्रवक्ता अनिल भारद्वाज ने कहा देश की आज़ादी में और देश के आज़ादी के बाद कांग्रेस पार्टी ने ही आधुनिक भारत के निर्माण की कल्पना की और उसे आधार भूत सरंचना देकर विकास के ने आयाम स्थापित किये। देश आज इसिलए महात्मा गांधी और अमर शहीदों को याद करती है। कार्यक्रम का संचालन नगर कांग्रेस अध्यक्ष संजय भूता ने किया,जबकिं आभार मंडल अध्यक्ष शैलेन्द्र भदोरिया ने किया। इससे पहले सभी कांग्रेस कार्यकर्ता धनवंतरि काम्प्लेक्स से एकत्रित होकर प्रभात फेरी के रूप में सदर बाजार होते हुए गांधी जी की प्रतिमास्थल गोलमार्केट पहुंचे और माला पहनाकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। और रघुपति राघव राजाराम भजन का गायन किया। भारत माँ के जयकारे लगाए अमर शहीदों को याद किया।

“कांग्रेस ने आज भारत की सीमा की रक्षा करते हुए शहीद हुए शौर्यचक्र से सम्मानित अनूप शर्मा के पिताजी रामशंकर शर्मा पत्रकार और  स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भिण्ड के पाण्डरी निवासी अमर सिंह कुशवाह के पुत्र ओमप्रकाश सिंह का माला पहनाकर एवं शॉल श्रीफल देकर सम्मानित किया।साथ ही वरिष्ठ बुजर्ग नेता अटेर के पूर्व विधायक रामेश्वर दयाल अरेले,पूर्व पार्षद और बुजुर्ग वरिष्ठ दलित नेता गंगाराम जाटव, एवं कांग्रेस भिण्ड सेवादल के पूर्व दिवंगत अध्यक्ष शशिकांत दुबे जी के पुत्र अनूप दुबे का भी सम्मान शॉल श्रीफल देकर किया” ।।अंत मे देश की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर दो मिनेट का मौन धारण कर श्रधांजलि देकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

कार्यक्रम में प्रमुखरूप से डॉ. शांतिस्वरूप शाक्य,रविन्द्र नरवरिया,अनिल भारद्वाज,तरुण शर्मा,सरोज जोशी,रेखा भदोरिया,ममता मिश्रा, सिद्धार्थ जैन,स्नेहलता जैन,प्रमोद दीक्षित,ओमप्रकाश अग्रवाल,योगेंद्र सिंह छुन्ना जादोन,राहुल भारद्वाज,राजमणि शर्मा,दीपचंद्र तिवारी,संजीव बरुआ,जीवाराम जाटव,कृष्णा पुरोहित,रूपसिंह सरैया, बलराम जाटव,सुनीता दोहरे,मनोज श्रीवास,दुष्यंत सिंघई,अरविंद स��नी,मनोज सैंथिया,राकेश शाक्य,दर्शन तोमर,अरविंद अरेले,गोलू शुक्ला गजना,आनंद शाक्य,रामहेत शाक्य,शिवेंद्र सिंह,देवेंद्र सिंह भरौली,राकेश जैन,ऋतु जैन,कमलेश कुमार,विपुल जैन,वीर प्रकाश श्रीवास्तव, असद खान,सोहिल खान सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here