Bhind News: भिंड में ओला वृष्टि से किसानों की फसल तबाह, शासन की ओर से उठाए गए यह कदम 

भिंड में ओलावृष्टि ने की किसानों की फजीहत। जाम कर रहे किसानों को समझाने पहुंचे एसडीएम ।

भिंड, सचिन शर्मा। मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में इस समय रह-रहकर बारिश हो रही है। बेमौसम बारिश के चलते जहां एक ओर कड़ाके की ठंड बढ़ रही है, वहीं कई इलाकों में तेज बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है। प्रदेश के अधिकतर जिलों से ओलावृष्टि के कारण खड़ी फसल बर्बाद होने की ख़बरें आ रही है। इसी तरह भिंड के आलमपुर दबोह क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि से फसलो का भारी नुकसान हुआ है। बर्बाद फसल को देख निराश किसानों ने दावनी बम्बा पर चक्का जाम कर प्रदर्शन किया और प्रशासन से मुआवजे की मांग की।
Bhind News: भिंड में ओला वृष्टि से किसानों की फसल तबाह, शासन की ओर से उठाए गए यह कदम  Bhind News: भिंड में ओला वृष्टि से किसानों की फसल तबाह, शासन की ओर से उठाए गए यह कदम 

यहां भी देखें- Bhind News: पुरानी रंजिश को लेकर दो परिवारों के बीच फायरिंग, चार घायल, भिंड एसपी ने संभाला मोर्चा

 

Bhind News: भिंड में ओला वृष्टि से किसानों की फसल तबाह, शासन की ओर से उठाए गए यह कदम 
किसानों द्वारा चक्का जाम की खबर लहार एसडीएम आर.ए. प्रजापति तक पहुंची तो उन्होंने तुरंत अपने अमले के साथ मौके का मुआयना किया। एसडीएम ने किसानों की बात सुनी और उन्हें समझाइश देते हुए चक्का जाम खुलवाया। इसके तुरंत बाद में किसानों के साथ खेतों में पहुंचे और नुकसान का जायजा भी लिया।

यहां भी देखें-  BhindNews: यात्री बस और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत, एक की मौत

एसडीएम ने तुरंत एक्शन लेते हुए बीसनपुरा, मुरावली, दावनी के किसानों की फसल का मुआयना करने के लिए एक दल का गठन किया। एसडीएम लहार आरए प्रजापति द्वारा तहसील लहार क्षेत्रान्तर्गत उप तहसील दबोह के ग्रामों में भी दौरा करने के बाद पटवारी पंचायत सचिव तथा क्षेत्रीय कृषि विकास विस्तार अधिकारी को मौके पर बुलाकर आवश्यक कदम उठाएं।

यहां भी देखें- Bhind news: अवैध शराब की बड़ी खेप के साथ तीन आरोपी चढ़े भिंड पुलिस के हत्थे

सभी अधिकारियों ने ओलावृष्टि से हुए नुकसान का सर्वे किया और किसानों से इस हेतु धैर्य रखने की बात कही। उन्होंने किसानों से कहा कि सर्वे रिपोर्ट, छायाचित्र सहित क्षति पत्रक तैयार कर जल्द ही प्रशासन को भेजा जाएगा और कोशिश की जाएगी कि तत्काल सहायता प्रदान की जाए।