Bhind News : चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद, 3 लोगों की मौत, पढ़े पूरी खबर

गांव में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है। 2 दर्जन से अधिक पुलिस बल गांव में तैनात हो गया है।

Bhind Crime News : चंबल घाटी में आज एक बार फिर खूनी खेल खेला गया है, जानकारी मिल रही है कि मध्यप्रदेश के भिंड जिले की मेहगांव तहसील के पचैरा गांव में चुनावी रंजिश के चलते दो पक्षों के बीच जमकर विवाद हो गया। एक पक्ष ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद गांव में बवाल मच गया, तनाव की स्थिति देखते हुए पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। उधर परिजनों ने शव लेने से इनकार किया, और मौ-मेहगांव मार्ग पर अस्पताल के सामने जाम लगाया, साथ ही आरोपियों के घर तोड़ने की मांग कर रहे हैं।

यह है पूरा मामला

बता दें कि यह मामला मेहगांव थाना क्षेत्र से चार किलोमीटर दूर स्थित पचैरा गांव की है जहाँ रविवार की दोपहर करीब 12 बजे पचेरा गांव में बंटी शर्मा पूर्व सरपंच और उनके पड़ोसी हाकिम सिंह त्यागी की तरफ से सरपंच पद के प्रत्याशी के समर्थन को लेकर चुनावी रंजिश चली आ रही थी। इसी रंजिश को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। विवाद ने कुछ ही देर में उग्र रूप धारण कर लिया। इसके बाद गांव में फायरिंग होना शुरू हो गई। इस दौरान गोली लगने से 55 हाकिम पुत्र कैलाश नारायण त्यागी, 35 वर्षीय पिंकू पुत्र हरगोविंद त्यागी, 24 वर्षीय गोलू पुत्र महेश त्यागी निवासी पचैरा की मौत होना बताया जा रहा है।

बीएमओ के घर किया पथराव

आरोप है कि पूर्व सरपंच बंटी शर्मा के समर्थकों ने रविवार की दोपहर खेत पर जा रहे हाकिम सिंह, गुल्लू और पिंकू नाम के लोगों को घेर लिया और फिर उन पर जमकर गोलियां चलाई। जिसमें तीन लोगों को गोली लग गई और गोली लगने के बाद घरवाले उन्हें लेकर तुरंत अस्पताल पहुंचे, लेकिन वहां पर डॉक्टर नहीं मिलने के कारण ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर मेहगांव अस्पताल के बीएमओ के घर पथराव कर दिया। हालांकि मेहगांव अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डाक्टर ने बताया कि जब तीनों को लाया गया तो दो की मौत पहले ही हो चुकी थी, तीसरे ने भी दम तोड़ दिया था।

पुलिस कर रही है जाँच

मृतक के परिजनों ने बताया कि फायरिंग के दौरान पूर्व सरपंच के समर्थक करीब एक दर्जन की संख्या में थे, जिन्होंने गोली मारकर हत्या की है। इधर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि पचेरा गांव में विवाद में तीन लोगों की मौत हुई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ़्तारी की जाएगी।

भिंड से सचिन शर्मा की रिपोर्ट