Bhind News: शॉर्ट सर्किट के चलते गेहूँ के खेत में लगी आग, गेहूँ की खड़ी फसल जलकर खाक

ग्राम अमाहा के लडोरी मौजे में आज दोपहर 02 बजे शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। आग से खेतों में खड़ी व कटकर राखी हुई गेंहू की फसल जलकर राख हो गई।

भिंड, सचिन शर्मा। ग्राम अमाहा के लडोरी मौजे में आज दोपहर 02 बजे शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। आग से खेतों में खड़ी व कटकर राखी हुई गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। आनन फानन में पशुओ को चरा रहे किसानों ने आग की सूचना दबोह पुलिस को डायल 100 के माध्यम से दी। तत्परता के साथ डायल100 के पायलट अरविंद चौहान व आरक्षक अभिषेक यादव ने फायरबग्रेड को फोन किया और फायरबग्रेड भी मौके पर पहुँच गयी।

यह भी पढ़ें – चिपचिपाती गर्मी में चेहरे पर ग्लो बनाए रखने के लिए करें यह उपाय, रूखापन पास भी नहीं आएगा

भारी मशक्कत के बाद फायरबग्रेड चालक साकेत श्रीवास्तव, फायर मेन बंटी खटीक और आवाज खान ने अपनी सूजबूज के आग को काबू में किया। जब तक लगभग 07 बीघा की गेहूँ की फसल जलकर खाक हो गई। यहाँ बताना मुनासिब होगा कि बिजली बिभाग द्वारा एक ट्रांसफार्मर से पांच -पांच लोगों को अस्थाई लाईन डलवाकर पम्प चलबाये जा रहे है। जिसके चलते बिजली लाईन लकड़ी के खम्बो पर से डली थी।

यह भी पढ़ें – वह कौन से खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतिम 2 गेंद पर 2 छक्के लगाकर IPL मैच जिताए

अचानक किसी पशु के खम्बे से टकराने से खम्बा नीचे गिर गया ओर दोनों तार आपस मे टकरा गए और शार्ट सर्किट होने से चिंगारी उठी। जिससे खेतों में सूखी खड़ी फसल में आग लग गई। आग में रणवीर सिंह कौरव पुत्र स्व.कल्याण सिंह कौरव, बलवीर सिंह पुत्र स्व.कल्याण सिंह, गम्भीर सिंह कौरव पुत्र स्व. भगवानदास कौरव, सन्तोष सिंह कौरव पुत्र स्व. भगवानदास कौरव के खेतों मे खडी गेहूँ की फसल आग जली में जलकर राख हो गई।

यह भी पढ़ें – कंपनी बंद करेगा भारत से लोकप्रिय Volkswagen POLO की इकाई, जाने वजह

इनका कहना है:- नायव तहसीलदार आशीष अग्रवाल
आग लगने की मुझे जानकारी मिल गई है, मैंने तुरन्त मौके पर हल्का पटवारी को भेज दिया है। जांच की जा रही है, नुकसान का आकलन कर मुआवजा दिलाने के लिए बरिष्ठ अधिकारी को रिपोर्ट भेजा जायेगा।