नकल के मामले में कलेक्टर ने 24 घंटे में दिए कार्रवाई के निर्देश

एमपी ब्रेकिंग ने वीडियो सहित लगाई, इस खबर का असर 24 घंटे में देखने को मिला

भिंड, सचिन शर्मा। मध्यप्रदेश के भिंड (bhind) जिले की लहार तहसील के सरकारी कॉलेज में नकल के कुछ वीडियो सामने आया था। जिसमें प्रथम वर्ष के बीए बीएससी के बच्चे नकल करते नजर आ रहे थे, जिसकी खबर एमपी ब्रेकिंग ने वीडियो सहित लगाई, इस खबर का असर 24 घंटे में देखने को मिला, कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने कार्रवाई के निर्देश दिए है।

आपको बता दें कि अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) लहार द्वारा की गई पूछताछ एवं जाँच से यह स्पष्ट होता है, कि सामूहिक नकल का वीडियो सही है जिसमें महाविद्यालय प्रशासन पूर्णतः प्रथम दृष्टया दोषी प्रतीत होता है। अतः अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) लहार जिला भिण्ड द्वारा नकल के वायरल वीडियो के संबंध में प्रस्तुत किये गये जांच प्रतिवेदन से सहमत होते हुये शासकीय महाविद्यालय लहार में पदस्थ उपरोक्त वर्णित स्टाफ के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए है। साथ ही 26 जुलाई 2022 की परीक्षा निरस्त कराने के लिए भी आदेश दिए है, अंकित महाविद्यालय में पदस्थ स्टाफ के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के लिए भी लिखा है। जिसमें

(1) डॉ. अंजली वर्मा ग्रंथपाल शासकीय महाविद्यालय लहार (केन्द्राध्यक्ष)

(2) बृम्हानंद शर्मा क्रीड़ाधिकारी शासकीय महाविद्यालय लहार (प्रभारी प्राचार्य)

(3) राहुल शर्मा अतिथि विद्वान हिन्दी (पर्यवेक्षक)

(4) डॉ. हेमराज जाटव अतिथि विद्वान समाजशास्त्र (पर्यवेक्षक) (5) डॉ. अरविन्द प्रकाश अतिथि विद्वान रसायनशास्त्र (पर्यवेक्षक )

(6) डॉ. रामबाबू दिनकर अतिथि विद्वान जन्तु विज्ञान (पर्यवेक्षक)