भिंड पुलिस ने 10 लाख रूपए की स्मैक के साथ 4 तस्करों को किया गिरफ्तार

तथा अन्य तीन आरोपी अभी फरार हैं।

भिंड, सचिन शर्मा। अवैध मादक पदार्थ बेचने वाले नशे के सौदागरों के खिलाफ भिंड पुलिस द्वारा जारी अभियान के तहत आज (3 जनवरी 2022) को एक सफलता मिली। पुलिस ने एक अंतरराज्यीय अंतरराज्यीय स्मैक रैकेट तस्कर (Smack Smuggler) को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा हैं कि तस्कर के कब्जे से पुलिस ने 95 ग्राम स्मैक बरामद की है जिसकी कीमत 10 लाख रुपये बताई गई है।

यह भी पढ़े…बहुचर्चित दोहरे हत्याकांड के मुख्य गवाह की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत

भिंड एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान मुखबिर से सूचना मिली कि थाना सिटी कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत इन्दानगर, भीमनगर में एक व्यक्ति और महिला के पास अवैध मादक पदार्थ “स्मैक” है एसपी ने एएसपी कमलेश खरपुसे तथा डी.एस.पी. महिला सेल पूनम थापा एवं डी.एस.पी. अजाक अरविन्द शाह को और थाना सिटी कोतवाली की टीम के साथ आरोपी को पकड़ने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े…Vaccination for child: 15 से 18 वर्ष के बच्चों के वैक्सीनेशन का महाअभियान आरंभ

थाना सिटी कोतवाली मय फोर्स के साथ मुखबिर के बताये स्थान इन्दानगर, भीमनगर पर पहुंची जहाँ से एक आरोपी व एक आरोपिया को पकड़ लिया गया, जिनके कब्जे से क्रमश: 15 ग्राम एवं 10 ग्राम अवैध मादक पदार्थ “स्मैक” बरामद की गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। तथा आरोपीगणों से पूछताछ की गई जब उन्होंने अन्य साथियों की जानकरी भी बताई।

यह भी पढ़े…बैतूल : 276 स्कूलों में एक साथ शुरू हुआ टीका करण, कोरोना से अब बच्चे भी होंगे सुरक्षित

गौरतलब है कि डी. एस. पी महिला सेल सुश्री पूनम थापा के नेतृत्व में कड़कड़ाती ठण्ड में सुबह 5 बजे कस्वा मिहोना में दबिश देकर एक व्यक्ति एवं महिला के कब्जे से क्रमश: 30 ग्राम एवं 40 ग्राम अवैध मादक पदार्थ “स्मैक” बरामद की गई। यह भी बताया जा रहा हैं कि उक्त आरोपी पिछले समय से भी शातिराना अंदाज में स्मैक की तस्करी कर रहे थे तथा इन पर पूर्व से ही ग्वालियर में भी आपराधिक मामले दर्ज है। बता दें कि चारों आरोपियों से अवैध मादक पदार्थ “स्मैक” कुल 95 ग्राम बरामद की हैं, जिसकी कीमती लगभग 10 लाख रुपये बताई गई है। यह चारो आरोपीगण स्मैक के एक रैकेट के तहत काम करते थे तथा अन्य तीन आरोपी अभी फरार हैं। जिनके द्वारा स्मैक की बड़ी खैप उत्तरप्रदेश के मैनपुरी व जालौन जिले से कस्बा मिहोना के जरिये अपने ऐजेंट भिण्ड में भिजावाई जाती थी। जिसके द्वारा स्मैक की बड़ी खैप को खुदरा की कीमत पर विक्रय की जाती थी। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी उपरांत स्मैक की बड़ी खैप पकड़ी जाने की संभावना हैं ।