भिण्ड: अवैध शराब के खिलाफ एक्शन मोड में दिखी पुलिस, छापेमारी के बाद एक आरोपी गिरफ्तार, जानें

भिण्ड, सचिन शर्मा।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद मध्यप्रदेश में अवैध नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही हैं। इसी बीच भिंड पुलिस (Bhind Police) अधीक्षक शैलेंद्र सिंह के निर्देशन में गोरमी थाना पुलिस द्वारा अवैध कच्ची शराब के स्थान पर छापा मार के कारवाई की। सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर पुलिस सकत हो चुकी है और इस अभियान के तहत अवैध शराब के सख्त कदम भी उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े…भिण्ड: जुआ के खिलाफ पुलिस ने उठाया सख्त कदम, 7 लोग गिरफ्तार, लाखों के कैश के साथ स्कॉर्पियो जप्त

अब तक पूरे प्रदेश में भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त की गई है। मुख्यमंत्री के 2 अक्टूबर को पूरे राज्य को नशा मुक्त बनाने का संकल्प लिया था और पूरे प्रदेश में इसके लिए निर्देश में जारी कीये थे। अवैध नशे के खिलाफ बुलडोज़र अभियान चलाने की बात भी कही थी। इसी अभियान के तहत भिंड पुलिस भी पूरे जिले में शराब और हुक्का लाउंज के ऊपर कड़ी निगरानी रख रही है। इसी बीच  थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली मानहड़ गांव में अवैध नशा के कारोबर की सूचना मिली।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"