-BJP-candidate-Sandhya-Rai-filed-nomination-FROM-bhind

भिंड |  (लोकसभा निर्वाचन-2019) के लिए निर्देशन पत्र जमा करने के आज तीसरे दिन भाजपा प्रत्याशी संध्या राय ने अपना नामांकन दाखिल किया । भाजपा प्रत्याशी ने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ जे विजय कुमार के समक्ष उपस्थित होकर नाम निर्देशन पत्र जमा किया।  संध्या राय के साथ अध्यक्ष नाथू सिंह गुर्जर, अटेर विधायक अरविंद सिंह भदौरिया, भाजपा कार्यसमिति सदस्य एड. अवधेश सिंह कुशवाह, वीरेंद्र सिंह राणा के साथ पहुंचकर नामांकन दाखिल किया।

 ज्ञात हो कि भाजपा प्रत्याशी संध्या राय 22 अप्रैल को एक विशाल जुलूस के साथ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा व प्रदेश के अध्यक्ष राकेश सिंह  के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर एक बार पुनः नामांकन दाखिल करने का कार्य करेंगी।

भाजपा ने भिंड दतिया संसदीय क्षेत्र से अपने सांसद पूर्व आईएएस डॉ भागीरथ प्रसाद का टिकट काटकर दामिनी की पूर्व विधायक और महिला आयोग की सदस्य संध्या राय को यहां से अपना प्रत्याशी बनाया है | संध्या राय के मुताबिक जब से उन्हें पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है तब से वे दोनों ही जिलों के कई कस्बाई और बड़े गांव का दो दो बार दौरा कर चुकी है। यहां से संध्या राय के मुकाबले कांग्रेस ने देश के सबसे युवा उम्मीदवार देवाशीष जरारिया को अपना प्रत्याशी घोषित किया है| हालांकि कांग्रेस ने देवाशीष को प्रत्याशी घोषित करने में काफी समय लगाया है इसलिए यहां से संध्या राय मतदाताओं तक पहुंचने में ज्यादा सफल होती दिखाई दे रही हैं | दोनों ही प्रत्याशियों पर बाहरी होने का चस्पा भी लगा हुआ है जहां एक और संध्या राय मुरैना जिले के दिमनी के निवासी हैं वहीं देवासीश जरारिया ग्वालियर नगर के रहने वाले हैं। 

ज्ञात हो कि इस संसदीय क्षेत्र को भाजपा का गढ़ माना जाता है यहां पिछले 30 साल से लगातार भाजपा जीतती चली आ रही है इस बार कांग्रेस ने एक युवा दलित चेहरे को सामने उतार कर इस सीट को अपने खाते में लेने का एक प्रयास किया है । अब यह तो आने वाली 23 मई तको ही पता चलेगा कि मतदाता के मन में क्या है।