किसानों की समस्याओं को लेकर बीजेपी नेता रमेश दुबे ने कलेक्टर को सौंपा पत्र

भिंड, गणेश भारद्वाज। मध्यप्रदेश शासन द्वारा रबी फसल की एमएसपी दर पर शासकीय खरीद पंजीयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसमें कई प्रकार की समस्याएं किसानों को आ रही हैं। इसी को लेकर भाजपा नेता डॉ रमेश दुबे ने कलेक्टर से मिलकर किसानों की समस्याओं से अवगत कराया और पत्र सौपकर उक्त समस्याओं को तत्काल दूर करने की मांग की।

पत्र के माध्यम से डॉ रमेश दुबे ने कलेक्टर से कहा कि वर्तमान की मध्यप्रदेश सरकार पूर्ण रूप से किसान हितैषी है और किसानों के उत्थान के लिए सरकार एवं सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान प्रतिबद्ध हैं। किन्तु जिले में किसानों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। डॉ दुबे ने बताया कि ई उपार्जन प्रक्रिया के अंतर्गत प्रशासन द्वारा जो व्यवस्था की गई है उसकी वजह से किसानों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा, जो कि नहीं होना चाहिए। ई उपार्जन प्रक्रिया में आधार लिंक के लिए किसान राजस्व कर्मचारियों के पास जा रहा है और उसके बाद पंजीयन केन्दों के चक्कर काट रहा है जिसकी वजह से किसान अधर में फंसा है, इस कारण बहुत बड़ी तादात में किसान पंजीयन कराने में निष्फल रहेगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।