भाजपा शासन फैला रहा कोरोना संक्रमण, जनता दे सामाजिक दंड: विवेक तन्खा

भिण्ड, गणेश भारद्वाज| पूर्व मंत्री गोविंद सिंह (Dr Govind Singh) की नदी बचाओ यात्रा में आज राज्यसभा सांसद विवेक तंखा (Vivek Tankha) सम्मलित हुए। नदी बचाओ यात्रा यात्रा (Nadi Bachao Yatra) निकालने के लिए गोविंद सिंह को दिया साधुवाद देते हुए कहा कि वे प्रदेश भर में इस अभियान को चलाएं। उन्होंने कहा कि यदि यह राजनीतिक कार्यक्रम होता तो मैं इस विकराल कोरोना संक्रमण काल में इस यात्रा में सम्मिलित नहीं होता क्योंकि इसका मकसद नदियों को बचाना है यह एक सामाजिक सरोकार का कार्य है इसलिए मैं संक्रमण काल में भी इस यात्रा में सम्मिलित होने के लिए आया हूं। यह बात हम आएंगे सभी एक स्कूल पर आयोजित पत्रकार वार्ता में राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के कद्दावर नेता विवेक तंखा ने कही।

अवैध खनन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब भी उठाया था मैंने प्रदेश में अवैध उत्खनन का मुद्दा मुद्दा और गोविंद सिंह जी ने मेरा समर्थन किया था, इसके लिए उनका मैं आभारी हूं। कोरोना संक्रमण काल को लेकर भाजपा को घेरते हुए श्री तंखा ने कहा कि भाजपा शासन के माध्यम से फैला रही है कोरोनाय संक्रमण, भाजपा की सभाओं में हजारों लोग एकत्रित होते हैं और जब कमलनाथ जी कोई सभा करते हैं तो धारा 144 लगा दी जाती है हालांकि में व्यक्तिगत तौर पर इस बात का धुर विरोधी हूं की बड़ी भीड़ वाली सामाजिक यह राजनीतिक सभाएं आयोजित की जाए । भाजपा के नेता जनता के स्वास्थ्य साथ जिस प्रकार से खिलवाड़ कर रहे हैं उसके लिए जनता उसे वोट न देकर सामाजिक दंड दे। भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना संक्रमण काल को मजाक बनाकर रख दिया है ।श्री तंखा ने कहा कि मैंने तीन रोज पहले ट्वीट करके राज्य और केंद्र सरकार से मांग की है कि कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं जिससे कि उनके परिजन उन्हें देख सके कि वे किस हाल में हैं। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में मरीजों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है और उनके परिजनों को अंधेरे में रखा जा रहा है।

इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव खिजर मोहम्मद कुरेशी, लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे देवाशीष जरारिया, अटेर से पूर्व विधायक हेमंत कटारे, जिला पंचायत सदस्य मान सिंह कुशवाहा, अंशू अरविन्द अरेले, बृजेंद्र सिंह कुशवाह, रणवीर सिंह भदौरिया, सेवादल के प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजकिशोर मुद्गल, पंडित नाथूराम चुरारिया, सेवादल यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह भदौरिया उर्फ पिंकी, कांग्रेस नेता देवेंद्र सिंह भदौरिया सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन और ग्रामीण जन मौजूद रहे।

कांग्रेस का वर्तमान टाइम स्ट्रगल का
राज्यसभा सांसद की तनख्वाह ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि वर्तमान में कांग्रेस किस प्रकार कर रही है हर पार्टी में उतार-चढ़ाव आता है नेतृत्व के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी हम सब को एकजुट होकर चुनाव लड़ना है भाजपा चाहती है कि चुनाव हो लेकिन एक सामाजिक प्राणी होने के नाते मैं बिल्कुल नहीं चाहता कि इस संक्रमण साल में चुनाव करवाया जाए। लेकिन एक प्रश्न के जबाब में कहा कि उपचुनाव को कांग्रेस पार्टी प्रचंड बहुमत के साथ जीतेगी प्रत्याशी चयन को लेकर किए गए सवाल के जवाब में श्री तंखा ने कहा जिन्हें हमें जिन्हें टिकट देना है उनके कान में बोल दिया गया है तैयारी करने के लिए, हम जिताऊ और खाटी प्रत्याशियों को मैदान में उतारेंगे।

यात्रियों ने पूरी -पनीर और बूंदी का लिया आनंद
यात्रा का पड़ाव दोपहर में कांग्रेस नेता एवं जिला पंचायत के सदस्य मान सिंह कुशवाहा के निजी स्कूल पर रखा गया यहां पर हजारों की संख्या में लोगों ने बूंदी पूड़ी सब्जी का आनंद लिया। कल यात्रा भारौली पहुंचेगी जिसमें पूर्व राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त कंप्यूटर बाबा शिरकत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here