BJP-united-in-bhind-to-get-votes-for-chaudhary-BJP-leaders-on-the-streets

भिण्ड। लाजपत राय अग्रवाल| भारतीय जनता पार्टी द्वारा कांग्रेस से आए पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह को भिंड विधानसभा क्रमांक 10 का प्रत्याशी बनाए जाने से रूठे हुए भाजपा नेता रविवार को एकजुट नजर आए | हाउसिंग कॉलोनी में जनसंपर्क के दौरान जिला अध्यक्ष संजीव काकर जैन समाज के सबसे बड़े नेता रवि सेन जैन अवधेश सिंह कुशवाहा सहित दर्जनों भाजपा नेता और संगठन के पदाधिकारी वोट मांगते नजर आएं।

नामांकन फार्म भरने के दिन भी इतने भाजपा नेता चौधरी राकेश सिंह के साथ एकजुट नहीं थे चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के दौरान भी यह लोग भी इधर उधर छुपे नजर आए लेकिन आज जब हाउसिंग कॉलोनी में जनसंपर्क हुआ सभी दिग्गज भाजपा नेता सड़कों पर थे । दिग्गज नेताओं में बॉक्सिंग नरवरिया मायाराम शर्मा श्याम सुंदर चतुर्वेदी राम प्रकाश तिवारी जनरैल सिंह राजीव गुप्ता मुकेश जैन भरत शर्मा मनोज अनत अजय त्यागी महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सीमा शर्मा किरण जुनेजा अनीता चोपड़ा भी मौजूद थी इन सभी नेताओं ने घर घर जाकर भाजपा प्रत्याशी के साथ समर्थन मांगा और 28 नवंबर के मतदान में भाजपा को आशीर्वाद देने की मांग की। भाजपा की एकजुटता में स्थानी मतदाताओं के मन में यह सवाल खड़ा कर दिया है क्या भाजपा अब चौधरी के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी हो गई है?

 संगठन का दबाव या संघ का 

राजनीतिक विश्लेषकों के मन में भाजपा के जनसंपर्क को देख कर यह सवाल खड़ा हो गया है ऐसा क्या हुआ 7 दिन बाद जो घरों में बैठे थे वे सड़क पर आ गए माना जा रहा है भाजपा के प्रांतीय नेताओं ने अपने स्थानीय कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई है संघ के विभाग प्रचारक ने भी पार्टी के पदाधिकारियों को चौधरी राकेश सिंह के समर्थन में सड़क पर उतरने के लिए दबाव बनाया है अगर यह सब कुछ सही है तो भाजपा प्रत्याशी का वोट बैंक भिंड शहर में अप्रत्याशित रूप से बढ़ा हुआ नजर आएगा।

अमित शाह 24 को आएंगे बदले गा माहौल

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बारे में कहा जाता है कि वह चुनाव जिताने में उस्ताद माने जाते वे 24 नवंबर को भिंड में भाजपा प्रत्याशी चौधरी राकेश सिंह के समर्थन में वोट मांगने आएंगे जैन समुदाय के सबसे बड़े नेता के रूप में अमित शाह को जाना जाता है क्योंकि भिंड में जैन समाज के काफी संख्या में मतदाता हैं निसंदेह अमित शाह के आने से माहौल बदलेगा। कांग्रेस नेता राहुल भारद्वाज कहते हैं ऐसा कुछ नहीं है मतदाताओं ने पहले से ही किसे वोट देना है यह मन बना रखा है ज्योतिराज सिंधिया की आज की सभा में भी कांग्रेस की पैठ मजबूत की है।