भिंड के थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चे का मामला पहुंचा सीएम शिवराज तक

भिंड, गणेश भारद्वाज। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डॉ रमेश दुबे ने मध्य प्रदेश (MP) के स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी (Health Minister Prabhu Ram Choudhary) को भिंड के दो अलग-अलग पीड़ितों की गंभीर बीमारियों के लिए पत्र लिखकर सहायता राशि की गुहार लगाई थी। जिसमें भिंड के अटेर रोड निवासी थैलेसीमिया (Thalassemia) से पीड़ित मरीज 10 वर्षीय देवेंद्र श्रीवास और पैर की असाध्य बीमारी से पीड़ित 40 वर्षीय राघवेंद्र शर्मा को मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक सहायता दिलाने के लिए अनुरोध किया था। जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सीएम शिवराज (CM Shivraj) को राशि के लिए अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें…Vaccination MahaAbhiyan 3.0 : सीएम शिवराज ने दिए अहम निर्देश, जनता से किया ये आह्वान

स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी ने सीएम शिवराज को देवेंद्र और राघवेंद्र की बीमारियों के बारे में अवगत करते हुए मुख्यमंत्री सहायता कोष से इलाज हेतु आर्थिक सहायता दान करने का अनुरोध किया है। आपको बता दें कि बीजेपी के सदस्य रमेश दुबे ने उक्त दोनों मरीजों के परिजन को कुछ दिनों पहले सरकारी सहायता उपलब्ध कराने का भरोसा भी दिलाया था। खुद थैलेसीमिया से पीड़ित बालक के घर उसे देखने भी गए थे।

परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए रमेश दुबे ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक सहायता प्रदान करने की बात कही थी। ज्ञात हो कि मरीज राघवेंद्र के पैर के इंफेक्शन के दो ऑपरेशन भी हो चुके हैं जिसका इलाज काफी महंगा है।

यह भी पढ़ें… बैतूल में ट्रैफिक जवान के रूप में विराजे भगवान गणेश, आकर्षण का बने केंद्र