सीएम शिवराज सिंह चौहान भिंड से करेंगे विकास यात्रा की शुरुआत, रथों को दिखायेंगे हरी झंडी, करेंगे हित लाभ का वितरण

Bhind News :  शिवराज सरकार (Shivraj Government) कल रविवार 5 फरवरी रविदास जयंती से प्रदेश में विकास यात्रा (MP Vikas Yatra) निकाल रही है, इस यात्रा का उदेश्य जनता के बीच जाकर सरकार की उपलब्धियां और उसकी जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देना है, साथ ही ऐसे लोग जो मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान (CM Jan Seva Abhiyan)  के बावजूद योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गए हैं उन्हें भी लाभ दिलवाना है, सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan)  कल भिंड से इसकी शुरुआत करेंगे, यहाँ वे विकास यात्रा रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। सीएम शिवराज यहाँ मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत चम्बल संभाग के तीन जिलों के हितग्राहियों को हित लाभ भी प्रदान करेंगे और स्वीकृति पत्र भी देंगे।

संत रविदास जयंती 5 फरवरी को भिंड में चंबल संभाग के हितग्राहियों को स्वीकृति-पत्र और हितलाभ वितरण किया जाएगा, साथ ही विकास यात्रा का भी शुभारंभ होगा। कार्यक्रम में भिंड, मुरैना और श्योपुर की जनता के साथ साथ  जन-प्रतिनिधि  भी मौजूद रहेंगे, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तैयारियों की समीक्षा करते हुए कल शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान प्रदेश में सुशासन के विस्तार की दिशा में एक प्रभावी कदम है। विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों से पात्र हितग्राहियों को जोड़ने से जरूरतमंद लोगों का जीवन बेहतर होगा और शासन की कल्याणकारी मंशा का विस्तार भी होगा, ऐसे कार्यक्रमों में अधिक से अधिक व्यक्तियों को जोड़ा जाए। ऐसे कार्यक्रम प्रत्यक्ष संवाद का माध्यम भी बनते हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....