किसानों के समर्थन में कांग्रेस का चक्काजाम, भिंड में सैंकड़ों कांग्रेसियों का प्रदर्शन

भिंड, गणेश भारद्वाज। कृषि कानूनों के विरोध में डटे हुए किसानों ने शनिवार को देशव्यापी चक्का जाम किया। इनके समर्थन में कांग्रेस ने भी मध्य प्रदेश के सभी जिलों में चक्काजाम किया है। भिंड में रेलवे स्टेशन के पास अटेर भिंड मार्ग पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा चक्काजाम कर नारेबाजी और प्रदर्शन किया गया।

प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर भिंड में भी जिला कांग्रेस कमेटी ने चक्काजाम किया। भिंड की अटेर रोड को पूरी तरह जाम करते हुए जमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।कांग्रेस जिला अध्यक्ष जय श्रीराम बघेल का कहना है कि बीजेपी की केंद्र सरकार किसानों के हित में बताकर तीन काले कृषि कानूनों के जरिए पूंजीपतियों को लाभ देने की कोशिश कर रही है, जिसका देश भर का किसान विरोध करते हुए पिछले 72 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। उसी के समर्थन में किसानों ने देशव्यापी चक्काजाम किया है और कांग्रेस भी अपना समर्थन जताते हुए मध्यप्रदेश में चक्काजाम प्रदर्शन कर रही है।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष का कहना है कि इस प्रदर्शन के जरिए वे सरकार को यह बता देना चाहते हैं कि विपक्ष किसानों के साथ हो रहे अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेगा। यह हमारा दायित्व है कि हम सरकार को चेताया कि जो कृषि कानून सरकार किसानों पर थोपने की कोशिश कर रही है उसे रद्द किया जाए। चक्काजाम में प्रमुख रूप से डॉ. राधेश्याम शर्मा, भगवानदास सैंथिया, ब्रजकिशोर शर्मा कल्लू, रामहरी शर्मा, जगदीश शर्मा, वीरेंद्र यादव, मनोज दैपुरिया, संजय भूता, प्रदीप जैन, रामौतार चौधरी, सुरेन्द्र राजौरिया, जबर सिंह कुशवाह, रेखा भदौरिया, राजबीर बघेल, हिम्मत सिंह हरिऔध, निधि जाटव, पिंकी जाटव, कविता मुकेश गर्ग, आनंद शाक्य, कल्पना मिश्रा, संतोश त्रिपाठी,अरविंद सोनी,विश्वीर सिंह,अरविंद बघेल,रूपसिंह सरैया,शैलेंद्र भादौरिया,राजेश शर्मा,अनिल भारद्वाज,इल्यास खान,महेश जाटव,बलराम जाटव, राकेश खेमरिया,विनोद जाटव,चन्द्रपाल सिंह परिहार,राहुल राजावत,अंकित तोमर,पीसी दीक्षित,पवन भारद्वाज,राकेश शाक्य,भीकम सिंह गुर्जर,अमित शिवहरे,विज्जु यादव,रामसत्य त्यागी,रवि यादव,गोपाल राजावत, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।