अंबेडकर प्रतिमा स्थापित करने को लेकर विवाद, महिलाओं ने किया चक्काजाम

भोपाल , डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश भिंड के फूप थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक सामुदायिक भवन में बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर (Bhim Rao Ambedkar) की मूर्ति रखने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस (police ) बीच-बचाव करना पड़ा। जिसके बाद जिला प्रशासन (District administration) और पुलिस ने मौके पर से प्रतिमा को हटवा दिया। जिसके चलते आक्रोशित दलित समाज (Dalit society) की महिलाओं ने हाईवे (highway) पर लेट चक्काजाम (traffic jam) कर हंगामा कर दिया।

यह भी पढ़े… Jabalpur News : नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई, 200 लीटर मिलावटी घी जब्त

इसलिए हुआ था विवाद
एसडीएम (Sdm) उदय सिंह सिकरवार ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कुअरगढ़ (Kuargarh) गांव में बने सामुदायिक भवन में दलित समाज के लोगों ने बिना परमिशन के चोरी-छुपे बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा लगाई थी। जिसके बाद ग्रामीणों और सरपंच (Sarpanch) ने इसका विरोध किया। तो समुदाय विशेष द्वारा जमकर हंगामा किया गया। ये मामला सरकारी भवन से भी जुड़ा हुआ था। इसलिए जिला प्रशासन और पुलिस को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा। विवाद की जानकारी मिलने पर भिंड कलेक्टर (Bhind Collector) और पुलिस कप्तान मौके पर पहुंचे और स्थिति को देखते हुए विवादित प्रतिमा को सामुदायिक भवन से हटवाया गया। जिससे गुस्साई समुदाय विशेष की महिलाओं ने चक्काजाम कर जमकर उत्पात मचाया।

फिलहाल अंबेडकर की प्रतिमा को प्रशासन द्वारा और पुलिस ने सख्त रवैया अपनाते हुए विवादित प्रतिमा को थाने में रखवाया दिया है साथ ही इस पूरे मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही जिन लोगों ने हाईवे पर जाम किया था। उनपर केस दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़े…MP News : सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत- अब पेंशन प्रकरण होंगे ऑनलाइन तैयार