एक्शन मोड में ऊर्जा मंत्री, ट्रांसफार्मर के नीचे झाड़ियां देख उठाई कुल्हाड़ी और कर दी सफाई

भिंड, सचिन शर्मा। मध्य प्रदेश (MP) के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) भिंड जिले (Bhind District) के दौरे पर हैं । जहां मंत्री ने विद्युत विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली, साथ ही जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान मंत्री तोमर गोहद ग्राम के खनेता में विद्युत ट्रांसफार्मर (Transformer) का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां रास्ते में उन्हें बेफिजूल पेड़-पौधे और झाड़ियां दिखी। जिसके बाद खुद मंत्री ने कुल्हाड़ी उठाकर उन्हें काटना चालू कर दिया।

यह भी पढ़ें…Satna News : शहर में 22 घंटो में हुई 4 चेन स्नैचिंग, एक सीसीटीवी में कैद

इस दौरान मंत्री ने संबंधित एई एवं जेई को जमकर फटकार लगाई। और उनका 1 महीने का वेतन काटने के निर्देश दिए। वहीं इस तरह की लापरवाही आगे से नहीं करने के लिए भी कहा साथ ही चेताया कि अगर इस तरह की स्थिति आगे देखने को मिलती है तो संबंधित अधिकारियों पर कार्यवाही की जाएगी।

बतादें कि मंत्री ने विकास भवन में भिंड जिले के विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर जिले के औद्योगिक क्षेत्र, शहर व ग्रामीण क्षेत्रो की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था (संधा/संचा) और विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण सहित विषयों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। तोमर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मैंटेनस का कार्य ठीक से किया जाए, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा की बिजली बिल वसूली पर भी ध्यान दिया जाए। बेहतर उपभोक्ता सेवा देने पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।

मंत्री ने कहा कि आज मैंने भिंड जिले के कुछ गांवों के दौरे किए हैं। वहीं जिन ट्रांसफार्मर में मेंटेनेंस होना चाहिए था वहां अनियमितता देखने को मिली। जिसके लिए मैंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। साथ ही अगर अन्य दौरे में इस तरह की शिकायतें और चीजें दिखाई देती है तो उनके खिलाफ कार्यवाही होगी। और जो अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं उनसे मेरा सिर्फ इतना आग्रह है कि उपभोक्ता की संतुष्टि सर्वोपरि है। अगर वह लोग लापरवाही बरतते हैं तो सरकार उनके साथ कड़ाई से पेश आएगी।

यह भी पढ़ें… बांधवगढ़ में हाथियों का महोत्सव शुरू, सज-धज कर पिकनिक का लुफ्त उठा रहे हांथी