भिंड: बेखौफ रेत माफिया, खदान पर हुई गोलीबारी, प्रशासन पर लगे आरोप

मुख्यमंत्री के तमाम निर्देशों के बावजूद भिंड में रेत का अवैध उत्खनन लगातार जारी है। हालात यह है कि खुद बीजेपी के नेता इस मामले में स्टिंग ऑपरेशन करके प्रशासन और पुलिस को बताने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा।

भिंड डेस्क रिपोर्ट। भिंड में बरेठी खुर्द इलाके में रेत के अवैध उत्खनन को लेकर दो पक्षों के बीच गोलीबारी की खबर है। यह इलाका भिंड के अमायन थाने में आता है। बीजेपी नेता का आरोप है कि पुलिस और प्रशासन को शिकायत के बावजूद अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

भिंड: बेखौफ रेत माफिया, खदान पर हुई गोलीबारी, प्रशासन पर लगे आरोप भिंड: बेखौफ रेत माफिया, खदान पर हुई गोलीबारी, प्रशासन पर लगे आरोप

यह भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ में जल्द ‘हुक्का बाहर’, जुर्माने के साथ-साथ सजा का भी है प्रावधान

मुख्यमंत्री के तमाम निर्देशों के बावजूद भिंड में रेत का अवैध उत्खनन लगातार जारी है। हालात यह है कि खुद बीजेपी के नेता इस मामले में स्टिंग ऑपरेशन करके प्रशासन और पुलिस को बताने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा। ताजा मामला रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात का है जब बरेठी खुर्द इलाके में चल रही अवैध पोकलेन मशीनो को रोकने कुछ लोग पहुचे और पोकलेन मशीन चला रहे लोगों के साथ उनका विवाद हो गया। विवाद इस कदर बढ़ा कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर गोलियां बरसा दी। बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डा.रमेश दुबे का कहना है कि इस मामले की शिकायत वे भिंड के कलेक्टर एम सतीश और एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान को अब से लगभग दो घंटे पहले कर चुके हैं लेकिन ना तो पुलिस और ना ही प्रशासन का कोई व्यक्ति वहां पर पहुंचा है। हालात यह हैं कि पोकलेन मशीन अभी भी खड़ी हुई है और इस बात का जीता जागता प्रमाण दे रही है कि किस कदर अवैध उत्खनन चल रहा है।

यह भी पढ़ें…इंडिया का ब्यूटी परचम, हरनाज कौर बनी मिस यूनिवर्स

डा.रमेश दुबे ने इस मामले में आईजी और कमिश्नर से बात करने की बात भी कही है. कुछ दिन पहले ही डॉ रमेश दुबे ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया था जिसमें साफ तौर पर दिखाया गया था कि किस तरह भिंड के अंदर सिंध और चंबल नदियों से लगातार अवैध उत्खनन जारी है और राज्य सरकार की ओर से कोई वैधानिक ठेकेदार ना होने के बावजूद रेत माफिया किस कदर नदियों को लूट रहे हैं।