FIR-on-former-legislator-Katara-on-the-speech-given-at-Congress-meeting

भिंड़

कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है।अब  लोकसभा चुनाव के दौरान विवादित बयान के आरोप में कटारे के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जे विजय कुमार के निर्देश पर यह एफआईआर दर्ज की गई है। बता दे कि  23 अप्रैल को खंडा रोड पर हुई सभा में पूर्व विधायक ने जो भाषण दिया, उसे आदर्श आचार संहिता और धारा 144 का उल्लंघन माना गया। इसी के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल, 23 अप्रैल को खंडा रोड पर पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने कांग्रेस प्रत्याशी देवाशीष जरारिया के समर्थन में  एक सभा की थी। जिसमें उन्होंने आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था।कटारे ने कहा था कि भाजपा वालों को पोलिंग बूथ से भगा देना और भिंड के अंदाज में वोट ठोक देना। अब सरकार हमारी है, इसलिए बूथ के दिन जो भी मिलता है जहां भी मौका मिले ठोंकते जाओ। जिस पर बीजेपा ने आपत्ति जाहिर की थी। सभा में वीडियो सर्विलांस टीम ने भी वहां रिकॉर्डिंग की और  कलेक्टर को दी गई। पूर्व विधायक ने जो भाषण दिया, उसे आदर्श आचार संहिता और धारा 144 का उल्लंघन माना गया। इसी आधार पर कलेक्टर के निर्देश पर मंगलवार को भिंड जनपद सीईओ और वीडियो सर्विलांस टीम के प्रभारी ओमप्रकाश कौरव ने शहर कोतवाली में पूर्व विधायक के खिलाफ एफआईआर कराई है।

एफआईआर में कहा गया है कि हेमंत कटारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक नहीं हैं। पूर्व विधायक हैं। उनके द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को निष्पक्ष एवं निर्भीक मतदान प्रक्रिया में व्यवधान डालने के लिए उकसाया गया। उत्तेजनापूर्ण भाषण दिया गया है। साथ ही यह भी लिखा है कि उद्बोधन में किसी दल, किसी व्यक्ति या समुदाय के संबंध में नहीं कहा गया है।जिला अभियोजन अधिकारी ने इसे आद��्श आचार संहिता और कलेक्टर के आदेश से लागू धारा 144 का उल्लंघन बताया। इसी आधार पर पूर्व विधायक कटारे पर एफआईआर दर्ज की गई