नपा CMO से मारपीट करने वाले बीजेपी पूर्व विधायक पर मामला दर्ज

Former-BJP-legislator-assaulted-CMO

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड ज़िले में जैन स्तंभ पर शिला पट्टिका लगाने को लेकर विवाद हो गया। भाजपा पूर्व विधायक इस स्तंभ पर अपने नाम की शिलान्यास पट्टिका लगाने पहुंच गए। जिस पर नपा सीएमओ ने आपत्ती जताई। जिसके बाद दोनों में झगड़ा हो गया है। मामले की शिकायक सीएमओ सुरेंद्र शर्मा ने पुलिस थाने में की। जिसके बाद पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह पर 353 यानी कि शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर दिया गया है। 

दरअसल, नगर पालिका द्वारा 2 वर्ष पूर्व तत्कालीन भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के समय निर्मित जैन स्तंभ को लेकर नपा और पूर्व भाजपा विधायक आमने सामने हो गए। भाजपा के पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह यहां अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और जबरन अपने नाम की शिलान्यास पट्टिका लगाई। जिसके बाद नपा ने आपत्ती जताते हुए रातों रात हटाया। यह देख पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह और उनके समर्थक भड़क गए और उन्होंने सीएमओ  नरेंद्र सिंह कुशवाह को जान से मारने की धमकी देते हुए उनके साथ धक्कामुक्की  कर दी। सीएमओ सुरेंद्र शर्मा ने पूरे घटना क्रम की शिकायत पुलिस थाने में की। जहां पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उन पर सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया है। यहां हम बता दें भाजपा के पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह भाजपा से बगावत करके समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे भाजपा ने श्री कुशवाहा का टिकट काटकर पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी को टिकट दिया था यहां हुए त्रिकोणीय संघर्ष में बसपा के संजीव सिंह कुशवाह जो कि पूर्व सांसद डॉक्टर राम लखन सिंह के पुत्र हैं ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। इस पूरे मामले के पीछे नगर पालिका के साथ बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाहा खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं पूर्व भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह का आरोप है की संजीव सिंह कुशवाह नहीं शिला पट्टिका को उखड़ वाया। श्री कुशवाहा ने आज पत्रकार वार्ता में यह भी कहा कि बड़े शर्म की बात है एक और अयोध्या में भगवान राम के मंदिर पर टेंट लगा हुआ है तो देश में वहीं दूसरी ओर भिंड के जैन स्तंभ पर नगर पालिका के द्वारा टेंट लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा जैन समाज के संतों के सम्मान के लिए जो कदम उठाया गया है वह संघर्ष लगातार जारी रहेगा।

नहीं प्रभारी एसपी ने हटाए कोतवाली थाना प्रभारी

भिंड के प्रभारी एसपी संजीव कंचन ने कोतवाली के थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर अनिल रघुवंशी क�� तत्काल प्रभाव से निलंबित कर लाइन अटैच कर दिया है उनका दोष यह है कि बीते रोज उनके ही सामने पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने नगर पालिका सीएमओ सुरेंद्र शर्मा के साथ न केवल धक्कामुक्की की थी बल्कि उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी। श्री शर्मा की शिकायत पर ही पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के विरुद्ध आज कोतवाली में एफ आई आर दर्ज की गई है। 

नपा CMO से मारपीट करने वाले बीजेपी पूर्व विधायक पर मामला दर्ज