उत्कृष्ट छात्रों को किया लैपटॉप देकर सम्मानित, स्कूल के संपूर्ण 175 छात्र-छात्राओं को बाटी स्कूल ड्रेस

Honored-by-giving-laptop-to-excellent-students

भिंड। अपने पूज्य पिता श्री की पुण्य स्मृति में किया 175 भैया – बहनों का  पुत्रों ने न केवल लैपटॉप व स्कूल ड्रेस भेट कर सम्मान किया बल्कि सरस्वती शिशु मन्दिर के लिए एक प्रार्थना कक्ष निर्मित करवाने की भी घोषणा की। मौ नगर के सरस्वती शिशु मन्दिर स्कूल प्रांगण में मनीषी पंडित दाताराम शास्त्री की छटवीं पुण्यतिथि के अवसर पर  प्रसिद्ध समाजसेवी अशोक भारद्वाज ने गणमान्य जनों व भैया – बहिनों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा में यदि संस्कृति नहीं तो शिक्षा बेकार है। हमें बच्चों को संस्कार वान बनाने के लिए सरस्वती शिशु मंदिर जैसे देशप्रेम और संस्कारों की धारा में बहाने वाले स्कूलों में ही पढ़ाना चाहिए। श्री भारद्वाज ने स्कूल के सभी बच्चों का पुरस्कार के साथ सम्मान करने के अलावा करीब 10 लाख की लागत से निर्मित होने वाले प्रार्थना कक्ष को बनाने की भी घोषणा की। इस अवसर पर सरस्वती विद्या प्रतिष्ठान के प्रदेश समन्वयक अवधेश त्यागी मुख्य अतिथि के रूप में विराजमान रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व चेयरमैन के पी सिंह भदौरिया, ग्वालियर के समाजसेवी आंनद दीक्षित, मंडी के अध्यक्ष सज्जन सिंह यादव, सरस्वती विद्या प्रतिष्ठान मौ के अध्यक्ष शिरोमणि दुबे, सरस्वती शिशु मंदिर के प्राचार्य रामाधार जी मुख्य रूप से मंचासीन रहे।

कार्यक्रम में विद्यालय के करीब 175 भैया बहनों का सारथी कंस्ट्रक्शन कंपनी के चेयरमैन अशोक भारद्वाज के द्वारा स्कूल ड्रेस भेंटकर सम्मान किया गया इसके अलावा हाईस्कूल और इंटर में नगर में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले दो विद्यार्थियों को लैपटॉप भेंट कर सम्मानित किया गया। ज्ञात हो कि यह कार्यक्रम मनीषी पंडित दाताराम भारद्वाज शास्त्री की छठवीं पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष केपी सिंह भदौरिया ने कहा कि संस्कृति युक्त शिक्षा देने में शिशु मंदिर विद्यालयों का कोई जवाब नहीं है। उन्होंने कहा कि माता-पिता अपने बच्चों के लिए जीवन पर्यंत खून पसीना बहाते हैं तो बच्चों का भी यह दायित्व बनता है कि वह अपने माता -पिता के पुण्य प्रभावों को समाज में आगे बढ़ाएं और यही काम समाजसेवी मेरे भाई अशोक भारद्वाज के द्वारा किया जा रहा है। इस अवसर पर, इंजीनियर नरेंद्र भारद्वाज मौ नगर पंचायत के अध्यक्ष मुकेश भारद्वाज, वरिष्ठ पत्रकार रामानंद सोनी, भानु श्रीवास्तव, आशीष शर्मा, अनिल शर्मा, गणेश भारद्वाज,  आशीष लवानिया, श्री कृष्ण कटारे सुभाष थापक, मनोज शर्मा,  जिले भर के गणमान्य जन व स्कूली बच्चे कार्यक्रम में उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here