MP Board: भिंड के अभिनव शर्मा बने प्रदेश के टॉपर, जिले के इन छात्रों ने भी बाजी मारी

भिंड।गणेश भारद्वाज।

प्रदेश में पहले स्थान पर मेहगांव के ठाकुर दुर्ग सिंह भदोरिया उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का छात्र अभिनव शर्मा पुत्र नीरज शर्मा। इस विद्यालय के संचालक अरविंद भदौरिया ने अभिनव की किस कामयाबी पर अभिनव और उनके परिवार को बधाई प्रेषित की है। साथ ही में मेहगांव के इस स्कूल के छात्र के टॉप आने पर स्कूल को भी बधाई मिलने का ताता लगा हुआ है ।

टॉप टेन सूची में भिंड के दर्जनभर से अधिक छात्र छात्राएं, जिले में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 उत्कृष्ट विद्यालय ने बाजी मारी, विद्यालय के आधा दर्जन से अधिक छात्र टॉप टेन सूची में, सिटी सेंट्रल स्कूल की वैष्णवी शर्मा सातवें पायदान पर व इसी स्कूल के भूपेंद्र सिंह नौवें पायदान पर रहे हैं।

इस वर्ष जिले का रिजल्ट पिछले वर्ष की तुलना में 1% घटा है जहां पिछले वर्ष रिजल्ट 43% था वहीं इस वर्ष 42% रहा है। यहां के उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1 के आधा दर्जन छात्र-छात्राओं ने प्रदेश की टॉप टेन सूची में स्थान शामिल किया है इसके लिए विद्यालय के प्राचार्य पीएस चौहान एवं पूरे विद्यालय का स्टाफ बधाई का पात्र है इसके अलावा सिटी सेंट्रल स्कूल के संरक्षक राजेश शर्मा , संचालक पुनीत शर्मा आलोक शर्मा ने सफल विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित की है।

भिंड जिला आज से 4 वर्ष पहले नकल के लिए बेहद बदनाम हुआ करता था लेकिन यहां पर आए कलेक्टर इलैयाराजा टी ने बदनामी और नकल के दाग को मिटाने के लिए उस समय की प्रशासनिक टीम जिसमें पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन जिला पंचायत सीईओ प्रवीण सिंह और तत्कालीन एडिशनल एसपी अमृत मीणा का विशेष योगदान रहा इस पूरी टीम ने जिले के समाजसेवियों के साथ मिलकर जिले से निकल के दाग को मिटाने का काम किया जिसका परिणाम आज प्रदेश की टॉप टेन सूची में दर्जनभर छात्रों के आने से दिखाई दे रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here