MP ELECTION : भिंड में मतदान केंद्र पर फायरिंग, रोका मतदान, भारी पुलिस बल तैनात

MP-ELECTION--Firing-at-polling-booth

भिंड

आज मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। राज्य के कई मतदान केन्द्रों पर सुबह से ही ईवीएम में खराबी की शिकायतें मिल रही है, इसी बीच हिंसा से भी कई जगहों पर मतदान को प्रभावित करने की भी कोशिश की जा रही है। भिंड में मतदान केन्द्र पर फायरिंग की खबर है, वही कई ईवीएम मशीनें भी तोड़ी गई है। घटना लहार विधानसभा के मछन्द गांव में घटी है। खबर है कि मतदान को प्रभावित करने के उद्देश्य से यहां फायरिंग की गई है। सूचना मिलते ही मौके पर भारी फोर्स बल भी पहुंच गया है। फिलहाल फायरिंग के चलते मतदान रोक दिया गया है। 

बताया जा रहा है भिंड विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 120, 122 के सामने फायरिंग की गई।यह फायरिंग सपा प्रत्याशी नरेंद्र सिंह कुशवाह के समर्थक दीपक सिंह कुशवाह ने की है। यह फायरिंग मतदान को प्रभावित करने के मकसद से की गई ।हालांकि पुलिस ने दीपक को गिरफ्तार कर लिया है। वही लहार विधानसभा के रायपुरा पोलिंग क्रमांक 39 40 पर ईवीएम मशीनें तोड़ने की खबर है।बताया जा रहा है असामाजिक तत्वों ने मशीनें तोड़ी है।इसके साथ ही  तहसीलदार की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई है, जिसके चलते मतदान रोक दिया गया है।सूचना मिलते ही मौके पर  लहार विधानसभा प्रभारी एडिशनल एसपी गुरु करण सिंह मौके पर पहुंचे है।

इसके साथ ही भिंड के अटेर के पर्याय गांव में पोलिंग बूथ क्रमांक 109 पर हमला किया गया है। हमले में अभिषेक मिश्रा पुत्र ब्रजेश मिश्रा व उनके चाचा उमेश मिश्रा  घायल हो गए है।बताया जा रहा है फर्जी मतदान को लेकर झगड़ा हुआ था।हमले की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची है। झगड़ा करने वाले कांग्रेस नेता राजेन्द्र यादव के समर्थक बताए जा रहे है।

बता दे कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। विधानसभा की 230 सीटों के लिए प्रदेश के 52 ज़िलों में वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। पूरे प्रदेश में सुबह 8 बजे से मतदान शुरू होकर शाम 5 बजे चलेगा, सिर्फ नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले की 3 सीटों के लिए सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here