डकैतों से नही उत्कृष्ट प्रतिभाओं से पहचाना जाएगा हमारा भिण्ड, कंगना ने चंबल को किया बदनाम

भिण्ड – गणेश भारद्वाज। चंबल अंचल का भिंड जिला अब डकैतों से नहीं उत्कृष्ट प्रतिभाओं के कीर्तिमानों से अपनी पहचान बना रहा है, हम अब हर क्षेत्र में अपनी बादशाहत को सिद्ध करने लगे हैं। उक्त उद्गार दैनिक भास्कर न्यूज पेपर के द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान सामारोह को संबोधित करते हुए भिण्ड विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने व्यक्त किये। इस समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में सारथी समूह के चेयरमैन अशोक भारद्वाज, नागरिक सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष एड वीरेंद्र जैन, सीएमएचओ अजीत मिश्रा, जिला शिक्षा अधिकारी हरिभुवन सिंह तोमर, डीएसपी हेडक्वार्टर मोती लाल कुशवाहा, कांग्रेस नेता मनोज दैपुरिया, भाजपा नेता रामप्रकाश तिवारी, अमित दुवे, उत्कृष्ठ विद्यालय के प्राचार्य पीएस चौहान कांग्रेस नेता प्रदीप जैन गुड्डा, समाजसेवी श्रीमती राजकुमारी जैन, मॉडल स्कूल की संचालिका श्रीमती सुषमा जैन सहित कई गणमान्य जन मंचासीन रहे।

विधायक श्री कुशवाह ने आगे कहा कि भिंड के युवा आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं और नाम कमा रहे हैं कुछ लोगों ने पिछले दिनों में फील्ड को बदनाम करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिन पहले अभिनेत्री कंगना रानावत भी बनाई थी उन्होंने भी भिंड में डाकू होने की बात को प्रचारित कर दिया जो कि पूरी तरह से गलत है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा नेता समाजसेवी अशोक भारद्वाज ने कहा कि भिंड की माटी और भिंड के पानी में जुनून की कमी नहीं है बस इस जुनून को जगाने की जरूरत है और जगाने का काम दैनिक भास्कर जैसी संस्थाओं और हम जैसे समाजसेवियों को करना है समाज का उत्कृष्ट नागरिक जिस दिन अपनी भिण्ड को आगे बढ़ाने के लिए खराब हो जाएगा तो जिन प्रतिमाओं पर आज राख जमी हुई है वह सोने की तरह तरह निखर कर सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि आज नौकरियों की कमी नहीं है कमी है उन्हें प्राप्त करने वालों की। अगर आप में जज्बा जुनून है तो नौकरियां आपके पीछे घूमेगी।
प्रतिभा सम्मान समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर अतिथियों के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुंबई से आये प्रसिद्ध गायक गुड्डू भाटी के द्वारा कर्णप्रिय देशभक्ति मय गायन प्रस्तुत किया गया वहीं भिण्ड की गायन प्रतिभाओं के रूप में मुम्बई में गायन क्षेत्र में नाम कमा रहे अस्मित कुशवाह व धर्मेंद्र भदौरिया ने भी अपने गायन से समां बाँधवे का काम किया। इसी क्रम में यूसीमॉस के बच्चों ने अंकीय गणनाओं का सटीक उत्तर देकर मौजूद दर्शकों को वाह-वाह करने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में जिले भर की शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश और जिले में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाली प्रतिभाओं का सम्मान किया गया तो सभा स्थल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। उत्कृष्ट प्रतिभा सम्मान में एमपी बोर्ड परीक्षा हाई स्कूल में प्रदेश में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले अभिनव शर्मा को उनके पिता नीरज शर्मा के साथ मंच पर बुलाकर सम्मान पत्र और शील्ड भेंटकर सम्मानित किया गया । इसी प्रकार शासकीय उमा उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1, सिटी सेंट्रल स्कूल भिंड, विद्यावती स्कूल भिंड, मॉडल स्कूल भिंड, आईपीएस स्कूल भिंड, साधना विद्या निकेतन भिण्ड, मुन्नालाल अग्रवाल स्कूल भिंड एवं जिले के अनेक शासकीय अशासकीय स्कूलों के बच्चों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दैनिक भास्कर के इस संयोजन में अतिथि गणों के द्वारा प्रशस्ति पत्र और शील्ड भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर दैनिक भास्कर आंचलिक संपादित संपादकीय विभाग के प्रमुख राजीव शर्मा आंचलिक मार्केटिंग हेड अजीत दुबे भास्कर ब्यूरो प्रमुख राम श्रीवास्तव अवनी श्रीवास्तव संजय पाठक आशीष शर्मा दीपक शर्मा सहित टीकम सिंह कुशवाह आलोक जयपुरिया श्रीमती नितेश जैन जिला खेल अधिकारी जीवन सिंह जादौन, एसआई बाल्मीक चौबे, आईपीएस स्कूल प्रबंधक राकेश जैन, पत्रकार परानिधेश भारद्वाज, मनीष ऋषिश्वर कौशल शर्मा, संजीव शर्मा पंकज भदौरिया अनिल जैन सहित कई गणमान्य जन मौजूद रहे।

कार्यक्रम का गरिमामय संचालन प्रसिद्ध शिक्षाविद प्रो. इकबाल अली, हाल ही में राज्यपाल द्वारा सम्मानित व्याख्याता सत्यभान सिंह भदौरिया व समाजसेवी पत्रकार गणेश भारद्वाज द्वारा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here